NDTV Khabar

बैंकिंग घोटाले के चलते राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा

सदन की कार्यवाही पहली बार पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद स्थगित कर दी गई.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंकिंग घोटाले के चलते राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों सहित विपक्ष के हंगामे के बीच बार-बार बाधित होती रही और बाद में इसे अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. सदन की कार्यवाही पहली बार पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद स्थगित कर दी गई.

तेदेपा और कुछ विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने सभापति के आसन के पास विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विपक्ष के सांसदों ने हाथों में प्लाकार्ड थामे नारेबाजी की.

विपक्षी दलों के सांसदों ने पीएनबी के 12,600 करोड़ रुपये के घोटाले सहित विभिन्न सरकारी बैंकों में गड़बड़ी को लेकर सरकार पर निशाना साधा. वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझेदार तेदेपा ने 2014 में हुए आंध्र प्रदेश के बंटवारे के मद्देनजर राज्य के लिए न्याय की मांग की.

राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही पहले 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी और पार्टी नेताओं से अपने चैंबर में मिलने को कहा.

हालांकि, यह बैठक बेनतीजा रही क्योंकि विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी रहा और तेदेपा सांसद पहले की तरह सभापति के आसन के पास इकट्ठा हो गए.

टिप्पणियां
नायडू ने सांसदों के व्यवहार पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह इस तरह के आचरण की मंजूरी नहीं दे सकते और उन्होंने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement