बैंकिंग घोटाले के चलते राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा

सदन की कार्यवाही पहली बार पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद स्थगित कर दी गई.

बैंकिंग घोटाले के चलते राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों सहित विपक्ष के हंगामे के बीच बार-बार बाधित होती रही और बाद में इसे अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. सदन की कार्यवाही पहली बार पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद स्थगित कर दी गई.

तेदेपा और कुछ विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने सभापति के आसन के पास विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विपक्ष के सांसदों ने हाथों में प्लाकार्ड थामे नारेबाजी की.

विपक्षी दलों के सांसदों ने पीएनबी के 12,600 करोड़ रुपये के घोटाले सहित विभिन्न सरकारी बैंकों में गड़बड़ी को लेकर सरकार पर निशाना साधा. वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझेदार तेदेपा ने 2014 में हुए आंध्र प्रदेश के बंटवारे के मद्देनजर राज्य के लिए न्याय की मांग की.

राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही पहले 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी और पार्टी नेताओं से अपने चैंबर में मिलने को कहा.

हालांकि, यह बैठक बेनतीजा रही क्योंकि विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी रहा और तेदेपा सांसद पहले की तरह सभापति के आसन के पास इकट्ठा हो गए.

नायडू ने सांसदों के व्यवहार पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह इस तरह के आचरण की मंजूरी नहीं दे सकते और उन्होंने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com