बिहार चुनाव : लव सिन्हा के मैदान में आने के बाद रोचक हुई बांकीपुर सीट, इन प्रत्याशियों पर भी होगी नजर

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में बीजेपी के लिए जब भी सबसे सुरक्षित सीट की बात होती है तो पटना शहरी क्षेत्र में आने वाले कुछ सीटों की चर्चा की जाती है.

बिहार चुनाव : लव सिन्हा के मैदान में आने के बाद रोचक हुई बांकीपुर सीट, इन प्रत्याशियों पर भी होगी नजर

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को चुनावी मैदान में उतारा है

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में बीजेपी के लिए जब भी सबसे सुरक्षित सीट की बात होती है तो पटना शहरी क्षेत्र में आने वाले कुछ सीटों की चर्चा की जाती है. 1990 से ही कुछ सीटों पर बीजेपी लगातार जीत रही है. पटना का बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र भी बीजेपी का मजबूत गढ़ रहा है. इस सीट से बीजेपी के नेता नवीन कुमार सिन्हा चुनाव जीतते रहे थे. उनके निधन के बाद इस सीट पर लगातार बीजेपी के ही नितिन नवीन चुनाव जीत रहे हैं. लेकिन इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने बॉलीवुड स्टार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को चुनावी मैदान में उतारा है. शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से सांसद रह चुके हैं और उस क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है. 

इन सब के बीच प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है. पुष्पम प्रिया चौधरी के पिता भी राजनीति में रह चुके हैं और विदेश में पढ़ाई कर चुकी पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने आप को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है.राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य और भाजपा की नेता रहीं सुषमा साहू ने भी इसी सीट से ताल ठोकने का फैसला किया है. बांकीपुर सीट में शहरी मतदाताओं की संख्या काफी है. ऐसे हालात में चार बड़े चेहरे के आने से मुकाबला काफी रोचक होता जा रहा है. 

Newsbeep

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव कोविड काल में तीन चरणों में कराए जा रहे हैं. पहला चरण का चुनाव 28 अक्टूबर 2020 को होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को कराया जाएगा. चुनाव आयोग के अनुसार विधान सभा चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर 2020 को किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:बिहार का दंगल: बांकीपुर सीट से चुनाव में उतरेंगे शत्रुध्न सिन्हा के पुत्र