तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, छुट्टी के बाद बैंकों को भारी भीड़ का अंदेशा

तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, छुट्टी के बाद बैंकों को भारी भीड़ का अंदेशा

फाइल फोटो

खास बातें

  • सोमवार को ईद ए मिलाद के मौके पर बैंक बंद रहेगा
  • बैंकों को डर है कि तीन दिन बाद नकदी की मांग को पूरा करने में मुश्किल होगी
  • बैंकों की शिकायत है कि उन्हें पर्याप्त नगदी नहीं मिल रही है
नई दिल्‍ली:

बैंक उपभोक्ताओं का शाखओं को एटीएम के बाहर लाइनों में लगना बदस्तूर जारह है वहीं तीन दिन की छुट्टी से पहले बैंकों को नकद की बड़ी मांग को पूरा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा. कई स्थानों पर बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे. सोमवार को ईद-ए-मिलाद है.

बैंकरों को अशांका है कि छुट्टी के बाद जब वे फिर से खुलेंगे तो पैसा निकालने वालों की बहुत भीड़ होगी. बैंक शाखाओं के बाहर हालात में सुधार नहीं हुआ है क्योंकि नए नोटों के लिए रिकैलिबिरेट करने के बावजूद एटीएम से पर्याप्त नकद नहीं निकल रहा है.

नाम न उजागर करने की शर्त पर बैकरों ने कहा कि आरबीआई और सरकार के आश्वासन के बावजूद उन्हें रोजाना के नकदी निकासी की मांग के दवाब को पूरा करने के लिए करेंसी चेस्ट से पर्याप्त नकदी नहीं मिल रही थी. निजी क्षेत्र के एक बैंकर ने कहा कि दो लाख से ज्यादा एटीएमों में से तकरीबन 95 प्रतिशत को रिकैलिबिरेट कर दिया गया है लेकिन वहां पर लॉजिस्टिंग मसलों की वजह से नकदी की कमी है. एटीएमों में दिन में केवल एक बार ही पैसे भरे जा रहे हैं. अधिक भीड़ होने की वजह से उनमें से ज्यादातर जल्दी खाली हो जाते हैं. बैंकरों को लग रहा है कि यह स्थिति 10-12 दिन जारी रह सकती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com