NDTV Khabar

सितंबर के पहले हफ्ते 6 दिन छुट्टी की बात सिर्फ अफवाह, सिर्फ इन तारीखों को नहीं होगा बैंकों में काम

आपको बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया में अफवाह उड़ी थी कि बैकों से संबंधित कामकाज जरूर निपटा लें क्योंकि इस सितंबर को पहले हफ्ते में बैंक 6 दिन बंद रहेंगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सितंबर के पहले हफ्ते 6 दिन छुट्टी की बात सिर्फ अफवाह, सिर्फ इन तारीखों को नहीं होगा बैंकों में काम

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: सरकार ने अफवाहों को खरिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि बैंक शाखाएं अगले सप्ताह खुली रहेंगी और इस बारे में घबराने की कोई जरूरत नहीं है. वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, यह संज्ञान में आया है कि सोशल मीडिया पर सितंबर 2018 के पहले सप्ताह में बैंक शाखाएं छह दिन बंद रहने की अफवाहें फैलायी जा रही हैं. इससे लोगों में घबराहट फैल रही है. मंत्रालय ने कहा, ‘‘यह साफ किया जाता है कि बैंक खुले रहेंगे और बैंकिंग गतिविधियां सितंबर के पहले सप्ताह में जारी रहेंगी. बैंक सिर्फ रविवार (दो सितंबर) और दूसरा शनिवार (आठ सितंबर) को बंद रहेंगे.’’ सोमवार (तीन सितंबर) को राष्ट्रीय अवकाश नहीं है और इस दिन कुछ राज्यों में ही छुट्टी होगी. मंत्रालय ने कहा कि इन दिनों में भी सभी राज्यों में एटीएम पूरी तरह चालू रहेंगे और ऑनलाइन बैंकिंग लेन-देन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. बैंकों को एटीएम में नकदी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. अन्य दिनों में बैंक खुले रहेंगे.

भोग का थाल: जन्माष्टमी 2018 कब है, नंद के लाल को लगाएं उनका प्र‍िय भोग, धन‍िये की पंजीरी की रेसि‍पी

आपको बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया में अफवाह उड़ी थी कि बैकों से संबंधित कामकाज जरूर निपटा लें क्योंकि इस सितंबर के पहले हफ्ते में बैंक 6 दिन बंद रहेंगे. 

Janmashtami 2018: जानिए क्यों मनाया जाता है Dahi Handi का उत्सव, क्या है इसका महत्व

टिप्पणियां
गौरतलब है कि इसी हफ्ते कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार भी है जो कई राज्यों में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है. कृष्ण जन्माष्टमी कहीं 2 सितंबर तो कहीं पर तीन सितंबर के दिन मानाई जा रही है. इसको देखते हुये किसी ने अफवाह फैला दी कि तीन तारीख को छुट्टी रहेगी.  

ईद के दिन सड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी पर रोक क्यों लगाएं : योगी​
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement