हिमाचल में बस पहाड़ी से गिरी, 9 की मौत

हिमाचल में बस पहाड़ी से गिरी, 9 की मौत

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में गुरुवार को एक सरकारी बस पहाड़ी से गिर गई, जिससे उसमें सवार एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस चंबा शहर से किल्लर जा रही थी। रास्ते में बारागढ़ के करीब तिस्सा के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह जगह जिला मुख्यालय चंबा से करीब 100 किलोमीटर दूर है।

सहायक पुलिस अधीक्षक कुलवंत ठाकुर ने फोन पर आईएएनएस को बताया कि बस सड़क से फिसल गई। हादसे की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

दुर्घटनास्थल राजधानी शिमला से करीब 550 किलोमीटर दूर है। अधिकांश मृतक और घायल चंबा जिले के रहने वाले हैं। दुर्घटना में बचे एक व्यक्ति ने बताया कि भूस्खलन की वजह से सड़क क्षतिग्रस्त थी जिसकी वजह से हादसा हुआ।
 
उसने पुलिस को बताया कि भूस्खलन से सड़क क्षतिग्रस्त थी और चालक ने अधिकतर को बस से उतरने को कहा और फिर बस को सड़क पार करने लगा। जैसे ही वह क्षतिग्रस्त सड़क को पार करने लगा बस फिसल गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दुर्घटना पर अफसोस जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन को बाल-बाल बचे लोगों को हरसंभव मदद और राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया है।