बठिंडा में सेना के हथियार डिपो में आग, गोलाबारूद का नुकसान, जांच के आदेश जारी

आग सुबह 5 बजे लगी और करीब 6.35 मिनट पर उस पर काबू पाया गया. मेडिकल टीम भी आग वाली जगह पर पहुंच चुकी है

बठिंडा में सेना के हथियार डिपो में आग, गोलाबारूद का नुकसान, जांच के आदेश जारी

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • बठिंडा में सेना के हथियार डिपो में आग की खबर
  • आग सुबह 5 बजे लगी और करीब 6.35 मिनट तक काबू पाया गया
  • यहां से अलग अलग आर्मी यूनिट मे गोला बारूद जाता है
भटिंडा:

बठिंडा में सेना के हथियार डिपो में आग की खबर है. आग की वजहों का अभी पता नहीं चल पाया है हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है. आग सुबह 5 बजे लगी और करीब 6.35 मिनट पर उस पर काबू पाया गया. मेडिकल टीम भी आग वाली जगह पर पहुंच चुकी है. किसी के हताहत होने की, खबर लिखे जाने तक, सूचना नहीं है.

पढ़ें- पुलगांव आयुध डिपो में लगी उस भीषण आग के पीछे 'खराब माइंस' थी असल वजह : सूत्र

यहां से अलग अलग आर्मी यूनिट मे गोला बारूद जाता है. 105 एमएम और 155 गन के गोलाबारूद को नुकसान पहुंचा है. पूरे नुकसान का पता कुछ समय बाद जांच परख के बाद ही चल सकेगा. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

बता दें कि 31 अगस्त को ही कामकाज में ढिलाई और खराब प्रदर्शन के मद्देनजर इंडियन आर्डिनेंस फैक्ट्री सर्विसेज के 13 अधिकारियों पर गाज गिरी थी. रक्षा मंत्रालय ने परफॉरमेंस स्क्रीनिंग के बाद 13 अधिकारियों  की ग्रुप-ए अधिकारियों की सेवाएं खत्म की थी. अगस्त महीने मे सीएजी (नियंत्रक महालेखा परीक्षक) की रिपोर्ट में गोला-बारूद की कमी और गुणवत्ता पर उठाए गए थे.

वीडियो- पुलगांव आयुध डिपो में लगी आग के पीछे खराब माइंस- सूत्र बीते साल सेंट्रल एम्युनिशन डिपो, पुलवामा में भयावह आग लगी थी. इसमें दो सेना अधिकारियों समेत एक दर्जन से ज़्यादा लोगों की जान गई थी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com