NDTV Khabar

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर फैसले से पहले छावनी बना हरियाणा, सीमाएं की गईं सील

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ दुष्कर्म के एक मामले में इस हफ्ते अदालत का फैसला आने से पहले हरियाणा सरकार ने राज्य में निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर फैसले से पहले छावनी बना हरियाणा, सीमाएं की गईं सील

दुष्कर्म के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत 25 अगस्त को फैसला सुनाएगी

चंडीगढ़:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ दुष्कर्म के एक मामले में इस हफ्ते अदालत का फैसला आने से पहले हरियाणा सरकार ने राज्य में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने बताया कि सुरक्षा बलों को दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा के इलाकों में तैनात किया गया और केंद्र सरकार से पहले ही अर्धसैनिक बलों की 115 कंपनियां देने का आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा कि असमाजिक तत्वों या किसी अन्य व्यक्ति को कानून एवं व्यवस्था में बाधा पहुंचाने पर गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: वोट के लिए बाबाओं की चौखट पर नेता लगा रहे हैं हाज़िरी

राम निवास ने कहा कि पुलिस कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं और होम गार्ड्स को ड्यूटी पर बुलाया गया है. राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और वाहनों की अंतर-राज्य व अंतर जिला गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही है.


यह भी पढ़ें: हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने डेरा सच्चा सौदा को खेलों के लिए दिया 50 लाख रुपये का दान

हरियाणा के पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत दुष्कर्म के मामले में 25 अगस्त को फैसला देगी जिसमें डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह आरोपी हैं. मामले की सुनवाई 2007 से चल रही है.

टिप्पणियां

गुरमीत राम रहीम के पंजाब व हरियाणा व दूसरे राज्यों में लाखों अनुयायी हैं. गुरमीत राम रहीम पर उनकी पूर्व महिला अनुयायी ने डेरा शिविर में उससे कई बार दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है. यह डेरा शिविर हरियाणा के सिरसा के बाहरी इलाके में है. यह चंडीगढ़ से 260 किमी दूर है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement