NDTV Khabar

बटला हाउस एनकाउंटर का आतंकी गिरफ्तार, शहीदों को लेकर ओवैसी को सेना का जवाब, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस ने बटला हाउस एनकाउंटर केस के आरोपी इंडियन मुजाहिद्दिन के संदिग्ध आतंकी आरिज खान को गिरफ्तार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बटला हाउस एनकाउंटर का आतंकी गिरफ्तार, शहीदों को लेकर ओवैसी को सेना का जवाब, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

ओवैसी और आतंकी आरिज खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बटला हाउस एनकाउंटर केस के आरोपी इंडियन मुजाहिद्दिन के संदिग्ध आतंकी आरिज खान को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने तीन साल पूरे लिए हैं. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद उनकी सरका ने सबसे ज्यादा काम किये हैं. वहीं सेना को लेकर असदुद्दीन ओवैसी के बयान के बाद सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने करारा जवाब दिया है. वहीं, साल का पहला सूर्यग्रहण 15 फरवरी यानी गुरुवार को दिखेगा. इधर, मुंबई के एक पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में 11547 करोड़ के घपले का मामला सामने आया है. 

1. दिल्ली पुलिस ने IM के मोस्ट वांटेड आतंकी को किया गिरफ्तार, बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से था फरार
 
police generic

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने बटला हाउस मुठभेड़ में शामिल इंडियन मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है. यह आतंकी 2008 की बटला हाउस मुठभेड़ के बाद से ही फरार था. 

2. 'AAP' के 3 साल: केजरीवाल बोले- आजादी के बाद उनकी सरकार ने किया सबसे ज्‍यादा काम, सारे वादे पूरे
 
top 5 news

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के तीन साल पूरे हो गए. इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सभी कैबिनेट मंत्री अपने कामों का ब्योरा दिया. इस दौरान केजरीवाल ने जनता के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि तीन साल में हमने सारे वादे पूरे किए. केजरीवाल ने कहा कि आज़ादी के बाद उनकी सरकार में सबसे ज़्यादा काम हुआ है. शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया गया है. मोहल्ला क्लीनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में मील के पत्थर साबित हो रहे हैं. बजट का 25% शिक्षा पर ख़र्च किया.आपको बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के आज 3 साल पूरे हो गए हैं. आज से 3 साल पहले 2015 में वैलेंटाइन डे पर 70 में से 67 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी सरकार ने शपथ ली थी. 

3. असदुद्दीन ओवैसी को सेना का जवाब, हम शहीदों को धर्म से नहीं जोड़ते
 
top 5 news

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर के सुंजवान में आतंकी हमले में बलिदान देने वाले सेना के पांच जवानों का जिक्र किया और उन लोगों पर निशाना साधा, जो मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल खड़े करते हैं. इस पर सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने ओवैसी का बिना नाम लिए कहा कि हम अपने शहीदों को धर्म से नहीं जोड़ते. उन्‍होंने कहा कि जो लोग सेना की कार्यशैली नहीं जानते, वह लोग इस तरह का बयान देते हैं. 

4. PNB की मुंबई शाखा में सामने आया 11,547 करोड़ रुपये का घपला
 
top 5 news

भारत में दूसरे सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) का कहना है कि मुंबई स्थित उसकी एक शाखा में करीब 1.8 अरब अमेरिकी डॉलर का घोटाला नज़र में आया है, जिसका असर कुछ अन्य बैंकों पर भी पड़ सकता है.

टिप्पणियां
5. सूर्यग्रहण 2018: जानें ग्रहण का समय, कहां होगा दीदार और भारत में दिखेगा या नहीं
 
top 5 news

साल 2018 का पहला सूर्यग्रहण 15 फरवरी को होगा. इससे पहले 31 जनवरी को इस साल का पहला चंद्रग्रहण देखा गया था. इस ग्रहण के दौरान 152 साल बाद बहुत दुर्लभ संयोग बना, इस रात चांद 30 फीसदी ज़्यादा चमकीला था. इसके साथ ही अलग-अलग देशों में सुपर मून, ब्लड मून और ब्लू मून एक साथ देखे गए थे. अब आया है सूर्यग्रहण, जो 15 फरवरी की रात को पड़ेगा, जिस वजह से यह कई देशों में सूर्य नहीं दिखाई देखा. यहां जानिए किस वक्त दिखेगा यह ग्रहण, कहां होगा इसका दीदार और इसके बाद फिर कब आएगा ग्रहण. 

VIDEO: अस्‍पतालों में 3 करोड़ से 4 करोड़ की हुई ओपीडी : सीएम केजरीवाल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... विपक्ष आपको हमेशा याद रखेगा अटल जी...

Advertisement