आईपीएल 2020: CRED होगा IPL का ऑफिशियल पार्टनर, बीसीसीआई ने किया ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के आयोजन स्थलों में शामिल शारजाह क्रिकेट स्टेडियम इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट की सफल मेजबानी के लिए काफी तैयारी कर रहा है.

आईपीएल 2020: CRED होगा IPL का ऑफिशियल पार्टनर, बीसीसीआई ने किया ऐलान

खास बातें

  • बेंगलुरु का एक क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट प्लेटफॉर्म है CRED
  • IPL का 13वां संस्करण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक UAE में होगा
  • इस बार IPL का टाइटल स्पॉन्सर वीवो की जगह ड्रीम इलेवन है
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के आधिकारिक भागीदार (ऑफिशियल पार्टर) के रूप में क्रीड (CRED) की घोषणा की. क्रीड (CRED)  बेंगलुरु का एक क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट प्लेटफॉर्म है. बता दें कि आईपीएल का 13 वां संस्करण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होने वाला है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस सौदे के लिए बीसीसीआई को बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,  'मुश्किल बाजारों के बावजूद' इस सौदे को सील करने के लिए बोर्ड को बधाई दी.

बोर्ड ने पहले इंडियन प्रीमियर लीग के तीन सत्रों के लिए आधिकारिक तौर पर बैंगलोर स्थित एजुकेशन टेक फर्म अनअकैडमी (Unacademy) की घोषणा की थी. BCCI ने पहले ही इस साल के आईपीएल टाइटल प्रायोजक के रूप में फैंटसी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 की घोषणा की थी, जिसने चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह ली है.

ड्रीम 11 ने अनकैडमी (Unacademy) और BYJUs को 222 करोड़ रुपये की बोली के साथ चार महीने और 13 दिनों की अवधि के लिए अधिकार प्रदान किया था.

आईपीएल की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है शारजाह
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के आयोजन स्थलों में शामिल शारजाह क्रिकेट स्टेडियम इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट की सफल मेजबानी के लिए काफी तैयारी कर रहा है.  मंगलवार को जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार स्टैंड के ऊपर नई कृत्रिम छत बनाई गई है और रॉयल सूइट और वीआईपी हॉस्पिटैलिटी बॉक्स को अपग्रेड किया गया है.

2004 में क्रिकेट में पदार्पण करने से लेकर IPL में जीत की हैट्रिक लगाने तक, कुछ यूं रहा धोनी का सफर... 

विज्ञप्ति के अनुसार कमेंटेटर बॉक्स में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के कड़े नियमों का पालन किया जाएगा और कोविड-19 से जुड़े नियमों के तहत खिलाड़ियों के पैवेलियन और अभ्यास सुविधाओं को कीटाणुमुक्त रखने के लिए विशेष सावधानी बरती जाएगी.

मौजूदा नवीनीकरण पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उपाध्यक्ष वलीद बुखातिर ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों से लेकर सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम प्रत्येक संभव एहतियात बरत रहे हैं और हमारा मुख्य लक्ष्य यह है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल बना रहे.''

बयान के अनुसार स्टेडियम में क्रिकेट संग्रहालय बनाने की योजना पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. इस साल आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका आयोजन शारजाह के अलावा दुबई और अबु धाबी में किया जाएगा. (इनपुट एजेंसी भाषा से भी)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ड्रीम इलेवन 222 करोड़ रुपये में बनी IPL की टाइटल स्पॉन्सर