यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सांसद, विधायक होना कोकीन की तरह है : मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की फाइल तस्वीर

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि विधायक या सांसद होना कोकीन (नशीला पदार्थ) होने की तरह है। उन्होंने सांसदों एवं विधायकों का वेतन बढ़ाए जाने का समर्थन किया।

पर्रिकर दक्षिण गोवा के एक रिजॉर्ट में आयोजित 16वीं ऑल इंडिया व्हिप्स सम्मेलन के समापन सत्र में मंगलवार को बोल रहे थे। पर्रिकर ने दावा किया कि जब एक व्यक्ति निर्वाचित प्रतिनिधि बनता है, तो उसके आय के दूसरे स्रोत बंद हो जाते हैं, इसलिए विधायकों, सांसदों को पर्याप्त वेतन मिलना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, मुझे यह कहने का साहस है, जब आप सांसद या विधायक बनते हैं, तो यह कोकीन के जैसा हो जाता है.. आप अपना व्यवसाय नहीं कर सकते। पर्रिकर ने कहा कि आलोचनाओं के बावजूद उन्होंने सांसदों और विधायकों का वेतन बढ़ाए जाने की वकालत की थी। उन्होंने कहा, आलोचना करने वाले इस बात को नहीं समझते।

पर्रिकर ने कहा कि सांसदों को आवंटित बंगलों, फोन, विमान टिकट और कार को उसे दिए गए लाभ के रूप में गिनना अनुचित है। उन्होंने कहा, यदि आप एक सांसद को बंगला या कार मुहैया नहीं कराएंगे, तो वह संसद कैसे पहुंचेगा। दिल्ली में बंगला मिलना बड़ी बात नहीं है। बंगला, फोन और दिल्ली का यात्रा टिकट तो मिलना ही चाहिए...यह जरूरत है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com