यह ख़बर 10 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाक को मुंहतोड़ जवाब दे दिया गया है, अब हिम्मत नहीं करेगा : नरेंद्र मोदी

अमरावती:

महाराष्ट्र के अमरावती में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम के उल्लंघन पर कहा कि कांग्रेस सीमा पर हो रही गोलीबारी पर बयानबाजी कर रही है। यह समय बयान की बोली का नहीं, बल्कि जवानों की गोली का है। पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है।

पीएम ने कहा कि पाकिस्तान को जवाब दिया गया है, वह दोबारा हिम्मत नहीं करेगा। इसके अलावा जिन लोगों को पाकिस्तान की गोलीबारी के कारण अपना गांव छोड़ना पड़ा है, उन्हें सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा।

वहीं प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित जिलों में से एक चंद्रपुर के ब्रह्मपुरी में आयोजित रैली में माओवाद का रास्ता अख्तियार करने वाले युवाओं से हिंसा छोड़ने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें अपनी बंदूकें त्याग देनी चाहिए और इसकी जगह अपने जीवन को बदलने के लिए हल उठाना चाहिए।

पीएम ने कहा, आतंक से कभी किसी को लाभ नहीं पहुंचा है। मैं हिंसा के मार्ग पर गए सभी युवाओं से आतंकवाद त्यागने का आग्रह करता हूं। इससे आपका भला नहीं होगा। अपने कंधों से बंदूक उतारिए और इसकी जगह हल उठाइए। यह आपके जीवन को बदल देगा।

मोदी ने कहा कि राज्य में बीजेपी के लिए आगामी विधानसभा चुनाव जीतना अनिवार्य है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि किसान उसी तरह समृद्ध हों जैसे कि वे पड़ोसी छत्तीसगढ़ में हो रहे हैं। उन्होंने कहा, आपको सुनिश्चित करना है कि चुनाव में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ विजयी हो। केवल तभी पानी से वंचित किसानों को पानी मिल सकता है। यदि किसान को पर्याप्त पानी मिले, तो वह सोना उगाने की क्षमता रखता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, जिस छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य कहा जाता था, वह बीजेपी के शासन के तहत जबर्दस्त रूप से समृद्ध हुआ है। हमने सुनिश्चित किया है कि किसानों को उनके उत्पादन का उचित मूल्य मिले। मोदी ने कहा, महाराष्ट्र पड़ोसी राज्य है। हमारे किसान उसी तरह से प्रगति क्यों नहीं कर सकते? उन्हें अपने उत्पादन का उचित मूल्य क्यों नहीं मिल सकता? आपके लिए काम करने का हमें मौका दीजिए, हम इस राज्य का चेहरा बदल देंगे।

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com