NDTV Khabar

गोवा के मुख्यमंत्री पद की दौड़ तेज, उप मुख्यमंत्री डिसूजा ने भी पेश की दावेदारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी में बगावत के सुर उठने लगे हैं। गोवा के उप मुख्यमंत्री फ़्रांसिस डीसूज़ा ने कहा है कि अगर उनको मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वह सरकार में शामिल नहीं होंगे।

एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा कि वह किसी जूनियर को रिपोर्ट नहीं करेंगे। हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर को मनोहर पार्रिकर के उत्तराधिकारी के तौर पर अग्रणी दावेदार माना जा रहा है।

गोवा में भाजपा के प्रमुख ईसाई नेता डिसूजा ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री बनने की क्षमता रखता हूं। मैं किसी जूनियर को रिपोर्ट नहीं करंगा।'

पर्रिकर के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना के बाद गोवा में उनके उत्तराधिकारी की दौड़ में परसेकर और डिसूजा के अलावा राज्य विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र अरलेकर का भी नाम चल रहा है। लेकिन उप मुख्यमंत्री डिसूजा की दावेदारी के बाद मुख्यमंत्री के लिए नाम चयन की प्रक्रिया में थोड़ी कठिनाई हो सकती है, जब भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव किया जाएगा।

डिसूजा ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में जाने से पहले कहा, 'अगर मुझे मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता तो मैं कल शपथ नहीं लूंगा। मैं भविष्य में क्या कदम उठाउंगा, यह मैं बाद में तय करंगा।' (एजेंसी इनपुट के साथ)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement