NDTV Khabar

मुलाकात से पहले पाकिस्‍तान ने बदलवाए थे कुलभूषण जाधव की मां-पत्‍नी के कपड़े

पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद मंगलवार को परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. ये मुलाकात सुबह 11 बजे सुषमा स्वराज के सरकारी आवास 8 सफदरजंग लेन पर हुई. इस मुलाकात के दौरान परिवार ने विदेश मंत्री को पूरी पाकिस्‍तान दौरे के अनुभव को साझा किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुलाकात से पहले पाकिस्‍तान ने बदलवाए थे कुलभूषण जाधव की मां-पत्‍नी के कपड़े

मुलाकात से पहले पाकिस्‍तान ने बदलवाए कुलभूषण जाधव की मां-पत्‍नी के कपड़े

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान के कपड़े बदलवाने को लेकर खड़े हुए कई सवाल
  2. कुलभूषण जाधव के परिवार ने सुषमा स्‍वराज से की मुलाकात
  3. जाधव के परिवार ने विदेश मंत्री के साथ साझा किया पाक दौरे के अनुभव
नई दिल्ली: पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद मंगलवार को परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. ये मुलाकात सुबह 11 बजे सुषमा स्वराज के सरकारी आवास 8 सफदरजंग लेन पर हुई. इस मुलाकात के दौरान परिवार ने विदेश मंत्री को पूरी पाकिस्‍तान दौरे के अनुभव को साझा किया. 

कुलभूषण जाधव ने गिरफ्तारी के 21 महीने बाद मां और पत्‍नी को देखा, पर मिल ना सके, देखें फोटो

पाकिस्‍तान में सोमवार को हुई मुलाकात के बाद भारत की तरफ से इस पर अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, जिस तरह से मुलाकात कराई गई जिस तरह से शीशे की दीवार लगाई गई और मुलाकात के पहले कपड़े तक बदलवाए गए उसको लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं. 

इस मुलाकात के वक्त विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के घर पर दोनों विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह और एमजे अकबर भी मौजूद थे. इस मुलाकात के दौरान विदेश सचिव एस जयशंकर और कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ गए भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह भी मौजूद थे.

पाक सरकार ने कहा- कुलभूषण जाधव मामले में भारत से जो वादा किया, वो निभाया

हालांकि भारत को इस बात की तसल्ली है कि इस बात की तस्दीक हो गई कि कुलभूषण जाधव जिंदा है. वह शारीरिक तौर पर फिट भी हैं और इस बात का दावा करने के लिए पाकिस्तान ने जाधव की एक मेडिकल रिपोर्ट भी पेश की, लेकिन उस रिपोर्ट में लिखी बातें कितनी सच है भारत इसकी तस्दीक की कोशिश कर रहा है. 

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव के मामले की पैरवी करने वाले वकील हरीश साल्वे का कहना है कि नौसेना के पूर्व अधिकारी की मनोदशा ठीक नहीं है. उन्हें यह विश्वास पत्नी व मां के साथ जाधव की बातचीत के तरीके से हुआ. एक टीवी चैनल से बातचीत में साल्वे का कहना था कि जाधव की बातों से ऐसा लग रहा था, मानो उन्हें किसी चीज की कोई चिंता नहीं है. वह इंतजार कर रहे हैं कि कब उनकी सजा को अमली जामा पहनाया जाए.

पाकिस्‍तान के कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने के दावे को भारत ने किया खारिज, कहा-ये महज खानापूर्ति

पाकिस्तान ने सोमवार को कथित भारतीय जासूस जाधव को 'भारतीय आतंकवाद का चेहरा' बताया और कहा कि उन्हें राजनयिक पहुंच दिए जाने के बारे में सही समय पर विचार किया जाएगा. पाकिस्तान ने साथ ही यह भी कहा कि जाधव और उनके परिजनों की यह मुलाकात अंतिम नहीं है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने जाधव की पत्नी चेतनकुल और मां अवंति से जाधव की मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा, "यह अंतिम मुलाकात नहीं है, मुझे यह स्पष्ट रूप से कहना है. " 

टिप्पणियां
VIDEO: पाक में जाधव से मिला परिवार, पाक ने दोहराए अपने आरोप


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement