बहरीन की दुकान में भगवान गणेश की प्रतिमा तोड़ने वाली महिला की मुश्किलें बढ़ीं, केस हुआ दर्ज

बहरीन (Behrin) में एक महिला द्वारा हिंदुओं के अराध्य भगवान गणेश (Lord Ganesh) की प्रतिमा को तोड़ने का एक वीडियो सामने आया है.

बहरीन की दुकान में भगवान गणेश की प्रतिमा तोड़ने वाली महिला की मुश्किलें बढ़ीं, केस हुआ दर्ज

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उठाया गया कदम (तस्वीर: प्रतीकात्मक)

मनामा:

बहरीन (Behrin) में एक महिला द्वारा हिंदुओं के अराध्य भगवान गणेश (Lord Ganesh) की प्रतिमा को तोड़ने का एक वीडियो सामने आया है. सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए सामने आए इस वीडियो में दिख रही महिला के खिलाफ जानबूझ कर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया गया है. रविवार को पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि 54 वर्षीय एक महिला के खिलाफ समन जारी किया गया है. यह समन वायरल वीडियो को देखने के बाद किया गया है. वीडियो में महिला की हरकत की जमकर आलोचना हो रही है. 

दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जूलूस और गणेश उत्सव पर सार्वजनिक मूर्ति स्थापना पर रोक

बता दें कि बहरीन की राजधानी मनामा के जफर इलाके में एक महिला बुर्का पहन कर दुकान में घुसती है और वहां मौजूद सभी गणेश प्रतिमाओं को तोड़ने लगती है. पब्लिक प्रॉशिक्यूशन ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि महिला ने स्वीकार किया है कि उसने जानबूझ किसी धर्म विशेष की मूर्तियों को तोड़ा है. उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. 

नाम- अशोक सिंघल, पढ़ाई- BHU से इंजीनियरिंग: राम मंदिर आंदोलन के शिल्पकार की कहानी

इस वीडियो पर बहरीन के राजा के सलाहकार और पूर्व मंत्री खालिद-अल-खलीफा ने कहा कि महिला द्वारा किया गया कृत्य स्वीकार नहीं है. बहरीन के लोगों की परंपरा में किसी भी धर्म से जुड़े प्रतीकों तो तोड़ना शामिल नहीं है. यह अपराध है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. यहां सभी धर्मों को मानने वाले लोग एक भाव से रहते हैं. उन्होंने कहा कि हम एक मुस्लिम देश हैं लेकिन य़हां कई एशियन देशों के विभिन्न धर्मों से जुड़े लोग रहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: हिंदुओं को बचाने के लिए ढाल बनकर खड़े हुए मुसलमान