NDTV Khabar

बेनामी संपत्ति मामला : लालू की बेटी मीसा को मोहलत, आयकर विभाग ने नए नोटिस में 12 जून को पेश होने को कहा

दरअसल, मीसा भारती ने पेशी के लिए वक्‍त मांगा था. इस कारण आयकर विभाग ने नया नोटिस दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेनामी संपत्ति मामला : लालू की बेटी मीसा को मोहलत, आयकर विभाग ने नए नोटिस में 12 जून को पेश होने को कहा

मीसा भारती को छह जून को आयकर विभाग के समक्ष पेश होना था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मंगलवार को मीसा भारती को पेश होना था
  2. सात जून को पति शैलेश कुमार को पेश होने का समन था
  3. 16 मई को इस संबंध में समन भेजा गया था
नई दिल्ली:

करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मीसा भारती को पेश होने के लिए फिर से नोटिस दिया है. अब 12 जून को पेश होने का नोटिस दिया गया है.

दरअसल, मीसा भारती ने पेशी के लिए वक्‍त मांगा था. इस कारण आयकर विभाग ने नया नोटिस दिया है. दरअसल करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में मंगलवार को आयकर विभाग ने लालू प्रसाद की बेटी और राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती को पूछताछ के लिए बुलाया थ्‍ाा. लेकिन वह पेश नहीं हुईं. उनकी जगह पेश्‍ वकील ने मीसा की पेशी के लिए मोहलत मांगी. लिहाजा अब आयकर विभाग ने उनको 12 जून को पेश होने को कहा है. इससे पहले छह जून को पेश होने के लिए आयकर विभाग ने 16 मई को मीसा भारती को समन भेजा था. मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है और उनसे सात जून को पूछताछ होने की संभावना है.

टिप्पणियां

इससे पहले मई में मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था. कई हजार करोड़ के घोटाले के मामले में यह गिरफ्तारी हुई थी. लालू यादव की बेटी मीसा यादव को धन मुहैया कराने का भी राजेश पर आरोप है. मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिटर्स को एंट्री भी दिलाई थी. दरअसल, इस मामले में कई बड़े लोगों को कमीशन लेकर शैल कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई गई थी. जगत प्रोजेक्टस को भी 62 करोड़ से ज्यादा की एंट्री दिलाने का आरोप है. इस मामले में एसके जैन और वीके जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. दोनों अभी जेल में हैं. ईडी दोनों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है.


इससे पहले खबरें आई थीं कि लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा. सूत्रों के मुताबिक 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में यह छापेमारी की गई है. इसके साथ राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए. यह छापेमारी ऐसे वक्‍त हुई है जब बिहार बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार पर जमीन घोटाले के आरोप लगाए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement