NDTV Khabar

कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार के पास अब तक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद : सूत्र

300 करोड़ की बेनामी संपत्ति में से 100 करोड़ रुपए सिर्फ  शिवकुमार और परिवार के नाम है. इनमें 15 करोड़ के गहने और नगदी शामिल हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार के पास अब तक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद : सूत्र

फाइल फोटो

खास बातें

  1. IT से जुड़े सूत्रों का दावा-300 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली
  2. 100 करोड़ की संपत्ति सिर्फ शिवकुमार और परिवार के नाम
  3. कांग्रेस का आरोप, यह छापे राजनीतिक बदला
नई दिल्ली:

आयकर  से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार के घर छापे में अब तक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद हो चुकी है. मंत्री और उनके कुछ साथियों के घर और ठिकानों पर ये रेड बुधवार सुबह शुरू हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति में से 100 करोड़ रुपए सिर्फ  शिवकुमार और परिवार के नाम है. इनमें 15 करोड़ के गहने और नगदी शामिल हैं. इसके अलावा छापे शिवकुमार के सहयोगियों पर भी मारे गए हैं. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि ये छापे राजनीतिक बदले की कार्रवाई है और केन्द्र सरकार सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल गुजरात के विधायकों पर दबाव बनाने के लिए कर रही है. आपको बता दें कि ख़रीद फरोख्त के आरोपों के बीच गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक इस वक़्त कर्नाटक के जिस रिसॉर्ट में रुके हुए हैं वह डीके शिवकुमार का ही है. 
 
पढ़ें: बेंगलुरु की छापेमारी की गूंज संसद तक पहुंची​

शिवकुमार को दी गई थी जिम्मेदारी
गुजरात में राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर विधायकों को भाजपा के पाले में जाने से रोकने के लिए कांग्रेस के इन 44 विधायकों को बेंगलूरु के रिजॉर्ट में रखा गया है और इसकी जिम्मेदारी शिवकुमार को दी गई. गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल कड़े मुकाबले का सामना कर रहे हैं. किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले शिवकुमार वोक्कालिंगा समुदाय के प्रभावशाली नेता हैं और देश के सबसे अमीर मंत्रियों में से एक हैं.


पढ़ें: डराओ मत, धमकाओ मत, डेमोक्रेसी में ऐसे काम नहीं चलता : मल्लिकार्जुन खड़गे

टिप्पणियां

अमीर मंत्रियो में से एक हैं डीके शिवकुमार
वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के लिए दायर किए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 251 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई थी. कांग्रेस आलाकमान से नजदीकी रखने वाले शिवकुमार को पार्टी को मुश्किल से निकालने वाला माना जाता है. वह छह बार विधायक रहे हैं. उन्हें मुख्यमंत्री बनने की उनकी महत्वाकांक्षा के लिए भी जाना जाता है.

VIDEO: राज्यसभा में हंगामा

आयकर अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि यहां एक कॉलेज में एक शिक्षक के लॉकर से ‘अच्छी खासी मात्रा’ में आभूषण बरामद किए गए हैं. यह कॉलेज शिवकुमार के एक रिश्तेदार के नाम पर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement