कोरोना संकट के बीच ममता बनर्जी ने BJP आईटी सेल पर फर्जी खबरें फैलाने का लगाया आरोप, दी यह हिदायत...

Bengal Coronavirus News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को भाजपा के आईटी सेल पर निशाना साधते हुए कोविड-19 के मद्देनजर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया.

कोरोना संकट के बीच ममता बनर्जी ने BJP आईटी सेल पर फर्जी खबरें फैलाने का लगाया आरोप, दी यह हिदायत...

Bengal Coronavirus News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने BJP पर बोला हमला.

कोलकाता :

Bengal Coronavirus News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को भाजपा के आईटी सेल पर निशाना साधते हुए कोविड-19 के मद्देनजर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया. साथ ही मुख्यमंत्री ने संकट की इस घड़ी में  'ओछी राजनीति' से बचने को कहा. भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल सरकार पर कोरोना वायरस से संबंधित आंकड़ों को छुपाने का आरोप लगाया था. इसके बाद ही बनर्जी का बयान आया है. हालांकि मुख्यमंत्री ने भाजपा अथवा मालवीय का नाम नहीं लिया.

बनर्जी ने कोविड-19 से निपटने के तहत नीति निर्माण संस्था 'वैश्विक सलाहकार बोर्ड' के गठन की भी घोषणा की. यह संस्था बंगाल में इस महामारी के खात्मे के लिए नीति तैयार करने में राज्य सरकार की मदद करेगी. नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी बोर्ड के सदस्य होंगे. ममता ने प्रेस वार्ता में कहा, 'एक पार्टी की आईटी सेल पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग को बदनाम करने के लिए फर्जी खबरों को इस्तेमाल कर रहा है. हमारे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी बीमारी से निपटने के लिए बेहतर काम कर रहे हैं. यह ओछी राजनीति का समय नहीं है. हमने संकट से निपटने को लेकर केंद्र सरकार की कमियों पर कभी ध्यान नहीं दिया.' 

उन्होंने कहा, 'वे बर्तन बजाकर और पटाखे फोड़कर राजनीति करने के इच्छुक होंगे, लेकिन हम नहीं हैं.' पश्चिम बंगाल में फिलहाल कोविड-19 के 61 मामले दर्ज किए गए हैं.

बता दें कि सोमवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़े जारी किए गए जिनके अनुसार कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4281 पर पहुंच गई है, वहीं अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से 111 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 319  लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. बात करें पिछले 24 घंटों की तो इस दौरान 28 लोगों की मौत और 704 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com