बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी अब भी उच्च खतरे के दायरे में:डॉक्टर

प्रख्यात बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वह अब भी उच्च खतरे के दायरे में हैं. डॉक्टरों ने शनिवार को यह जानकारी दी.उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि 85 वर्षीय अभिनेता ‘बेचैन हैं और अर्ध-चेतन अवस्था’ में हैं.

बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी अब भी उच्च खतरे के दायरे में:डॉक्टर

प्रख्यात बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी (फाइल फोटो).

कोलकाता :

प्रख्यात बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वह अब भी उच्च खतरे के दायरे में हैं. डॉक्टरों ने शनिवार को यह जानकारी दी.उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि 85 वर्षीय अभिनेता ‘बेचैन हैं और अर्ध-चेतन अवस्था' में हैं. हालांकि उनमें ऑक्सीजन की जो कमी थी, उसे ‘सामान्य स्थिति में लाया गया' है.

डॉक्टर ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ उनके सोडियम स्तर में सुधार हुआ है लेकिन पोटेशियम स्तर अब भी नीचे है. उसमें सुधार की कोशिश हो रही है. चटर्जी ‘सुस्त, गंभीर रूप से संशय वाली स्थिति और बेचैन' हैं. उनका ऑक्सीजन स्तर सामान्य श्रेणी में लाया गया है, उन्हें बुखार नहीं है लेकिन वह अब भी खतरे वाले दायरे में हैं. डॉक्टर उनकी स्थिति पर हर पल नजर रख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बंगाल सीआईडी मनीष शुक्ला हत्याकांड में मुझे फंसाने की साजिश रच रही है : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह

अभिनेता को बेचैनी की शिकायत के बाद शहर के एक अस्पताल में आईटीयू (गहन थेरेपी) में भेजा गया था. इसके साथ ही शुक्रवार को अभिनेता 'एक्यूट कंफ्यूजनल स्टेज (ध्यान भटकने, संशय वाली स्थिति) में भी थे. हालांकि इससे पहले उनकी बेटी पौलोमी बसु ने बताया था कि स्वास्थ्य मानकों के अनुसार अभिनेता की हालत स्थिर है. बसु ने एक बयान में कहा था, ‘‘ मेरे पिता का इलाज कर रहे डॉक्टरों के दल का कहना है कि उनका शरीर स्वास्थ्य मानदंडों के हिसाब से काम कर रहा है और उनकी हालत स्थिर है. उनका रक्तचाप सामान्य है और उन्हें अभी ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है.'' 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health1860-2662-345 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com