NDTV Khabar

फिर विवादों में घिरे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय, अब उनके इस Tweet पर हुआ विवाद...

तथागत रॉय (Tathagata Roy) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल तथागत रॉय ने 'बंगाली लड़कियों को 'बार डांसर' बताने के साथ-साथ लड़के को घरों में झाड़ू देने वाला बता डाला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल तथागत रॉय (Tathagata Roy) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. हिंदी के समर्थन में लिखते हुए उन्होंने बंगाल के लड़के-लड़कियों को लेकर अचानक एक तीखी टिप्पणी कर दी. तथागत रॉय ने 'बंगाली लड़कियों को 'बार डांसर' बताने के साथ-साथ लड़के को घरों में झाड़ू देने वाला बता डाला. तथागत रॉय (Tathagata Roy Tweet) ने ट्वीट किया, 'इन महान लोगों और हिंदी सीखने के विरोध में क्या रिश्ता है? दूसरी बात, भगवान के लिए, उनको कौन बताएगा कि इन दिग्गजों का दौर चला गया. बंगाल की महानता भी बीत गई. अब हरियाणा से केरल तक, बंगाली लड़के घरों में झाड़ू लगा रहे हैं और बंगाली लड़कियां मुंबई में बार डांसर है जिसके बारे में पहले सोचा नहीं जा सकता था. तथागत रॉय ने ये भी लिखा कि वो ये सारे ट्वीट बांगला भाषा में इसलिए कर रहे हैं ताकि ये जो विमर्श है ये सिर्फ बंगाली समुदाय के बीच ही रहे. 

पुलवामा हमले के बाद बोले मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय: कश्मीर से जुड़ी हर चीज का करें बहिष्कार


टिप्पणियां

इससे पहले भी तथागत रॉय कई बार विवादों में घिर चुके हैं. पुलवामा आतंकी हमले के बाद उन्होंने कश्मीरी सामानों के बहिष्कार की बात कही थी. ट्विटर पर खुद को दक्षिणपंथी हिंदू सामाजिक-राजनीतिक विचारक, लेखक बताने वाले रॉय ने ट्वीट किया था, 'भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल ने अपील की है: कश्मीर नहीं जाएं, अगले दो साल तक अमरनाथ यात्रा पर नहीं जाएं. कश्मीरी एंपोरियम से या हर सर्दी में आने वाले कश्मीरी व्यापारियों से सामान नहीं खरीदें. कश्मीर की हर चीज का बहिष्कार करें. मैं इससे सहमति जताता हूं.' तथागत रॉय राज्यपाल बनाए जाने से पहले भाजपा नेता थे. 

VIDEO: याक़ूब मेमन पर गवर्नर तथागत रॉय के ट्वीट पर विवाद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement