NDTV Khabar

अल-कायदा के साथ संबंध के शक में बेंगलुरू का मदरसा टीचर गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अल-कायदा के साथ संबंध के शक में बेंगलुरू का मदरसा टीचर गिरफ्तार

मौलाना अंजार शाह को 20 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

नई दिल्‍ली: अल-कायदा से संबंध होने के संदेह पर दिल्ली पुलिस ने एक मदरसा शिक्षक को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया है। आतंकी संगठन के खिलाफ जारी अभियान के तहत यह चौथी गिरफ्तारी की गई है।

20 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा गया
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष इकाई की एक टीम ने मौलाना अंजार शाह को बुधवार को गिरफ्तार किया जिसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है और कल एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे 20 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

दिसंबर में तीन संदिग्‍धों को किया गया था गिरफ्तार
 दिसंबर में, दिल्ली पुलिस ने एक्यूआईएस (भारतीय उप महाद्वीप में अलकायदा का माड्यूल) के तीन संदिग्ध गुर्गों को गिरफ्तार किया था। सबसे पहले मोहम्मद आसिफ (41) को उत्तरपूर्वी दिल्ली के सीलमपुर से गिरफ्तार किया गया था। माना जाता है कि वह संस्थापक सदस्यों में से एक है और एक्यूआईएस के भड़काने, भर्ती और प्रशिक्षण विंग का भारतीय प्रमुख (अमीर) है। अब्दुल रहमान (37) को ओडिशा में कटक के जगतपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। तीसरे गिरफ्तार जफर मसूद माड्यूल के लिए कथित तौर पर वित्त पोषक के रूप में सक्रिय था। उसे उत्तर प्रदेश के संभल जिले में दीपा सराय मोहल्ला से गिरफ्तार किया गया था। इन सभी के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement