बेंगलुरु में लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ेगा महंगा, पुलिस ने बीच सड़क पर लिखी 'चेतावनी'

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के एहतियातन कर्नाटक में भी लॉकडाउन (Lockdown in India) का असर देखने को मिल रहा है. पुलिस यहां सख्ती से इसका पालन करवा रही है.

बेंगलुरु में लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ेगा महंगा, पुलिस ने बीच सड़क पर लिखी 'चेतावनी'

बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को खास तरह से चेतावनी दी है.

खास बातें

  • बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने दी चेतावनी
  • नगेनाहल्ली इलाके में लिखा मैसेज
  • लॉकडाउन का सख्ती से हो रहा पालन
बेंगलुरु:

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के एहतियातन कर्नाटक में भी लॉकडाउन (Lockdown in India) का असर देखने को मिल रहा है. पुलिस यहां सख्ती से इसका पालन करवा रही है. बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने कुछ खास मैसेज के जरिए लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है. एक मैसेज जिसकी खूब चर्चा हो रही है वह है, 'अगर तुम सड़क पर आओगे, तो मैं तुम्हारे घर आ जाऊंगा.' शहर के नगेनाहल्ली इलाके में क्षेत्रीय भाषा में सड़क पर यह मैसेज लिखा नजर आ रहा है.

दूसरी ओर कर्नाटक में बुधवार को कोरोना वायरस के 9 नए मामले सामने आए. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में अब तक 110 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. राज्य में तीन संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है, हालांकि 9 मरीज ठीक भी हुए हैं. केरल के रहने वाले 7 मरीजों का भी कर्नाटक में इलाज चल रहा है. वह एयरपोर्ट पर रोके गए थे. जांच में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी.

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच बढ़ी महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा की वारदातें, रोज आ रही कई शिकायतें

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 40,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में करीब 7 लाख लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1965 हो गई है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 328 नए मामले सामने आए हैं. देश में अभी तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 151 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म होगा.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कितने तैयार हैं हम और हमारे वैज्ञानिक?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com