बेंगलुरू : घर भेजने की मांग कर रहे प्रवासी मजदूरों को ASI ने जड़ा थप्पड़... मारी लात, कैमरे में हुआ कैद

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी डॉक्टर एसडी शरणप्पा ने बताया, "ASI को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है."

बेंगलुरू:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच जहां एक ओर पुलिसकर्मी लोगों की मदद कर रहे हैं, वहीं कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में पुलिस के एक अधिकारी का अमानवीय चेहरा सामने आया है. दरअसल, यहां एक पुलिसकर्मी के घर भेजे जाने की मांग कर रहे प्रवासी मजदूरों के साथ बदसलूकी करने का मामला आया है. यही नहीं, पुलिस अधिकारी का प्रवासी मजदूरों को लात मारने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. पुलिस अधिकारी को इस हरकत के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. 

प्रवासी मजदूर बेंगलुरू के केजी हल्ली पुलिस थाने पर एकत्र हुए और मांग की थी कि जब तक उनके उत्तर प्रदेश जाने का इंतज़ाम नहीं होता है वह यहां से नहीं जाएंगे. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सहायक उप-निरीक्षक (ASI) राजा साहेब ने पहले प्रवासी मजदूरों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब उनका सब्र टूट गया तो उन्होंने थप्पड़ जड़े और दो लोगों को लात भी मारी. उनके इस कृत्य के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी डॉक्टर एसडी शरणप्पा ने बताया, "ASI को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन लगाया गया है. राज्य सरकारों के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को निकालने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई हैं. लॉकडाउन की वजह से आर्थिक गतिविधियां बंद पड़ी है, जिसकी वजह से प्रवासी मजदूर अपने घर लौटने को मजबूर हैं.