NDTV Khabar

बेंगलुरु : दक्षिणपंथी संगठनों ने की नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाने की मांग

संगठनों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या, गृह मंत्री राम लिंगा रेड्डी और बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर सुनील कुमार को पत्र लिखकर रोक लगाने की मांग उठाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरु : दक्षिणपंथी संगठनों ने की नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाने की मांग

प्रतीकात्मक फोटो.

बेंगलुरु:

सुक्षेत्र कालिका आश्रम से जुड़े संगठनों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या के साथ-साथ गृह मंत्री राम लिंगा रेड्डी और बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर सुनील कुमार को पत्र लिखकर मांग की है कि 31 दिसम्बर की रात बेंगलुरु शहर में होने वाले जश्न को रोका जाए नहीं तो वे इसका विरोध करेंगे.

वाल्मीकि आश्रम के वाल्मीकि ब्रह्मानंद स्वामी ने कहा है कि कर्नाटक के लोगों का नया साल उगादि है न कि जनवरी की पहली तारीख. उनका कहना है कि अदालत में भी उन्होंने अर्ज़ी लगाई है ताकि इस पर रोक लग सके.अगर ऐसा नहीं होता है तो 31 दिसंबर की रात में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं


बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर सुनील कुमार ने कहा कि किसी को भी नए साल का जश्न मनाने के लिए खास तौर पर इजाज़त नहीं दी गई है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति या संगठन किसी व्यक्ति की कानून सम्मत अभिव्यक्ति की आज़ादी पर रोक लगाने की कोशिश करता है तो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बेंगलुरु के एमजी रोड ब्रिगेड रोड पर नए साल के मौके पर काफी भीड़ इकट्ठी होती है. यहां इस बार सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किए गए हैं. पिछले साल यहां बड़ी पैमाने पर महिलाओं के साथ छेड़खानी की ख़बर आई थी.

टिप्पणियां

VIDEO : नए साल के जश्न का विरोध


इस साल सन्नी लियोन के शो का आयोजन नए साल के मौके पर किया जाना था, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी. बाद में कर्नाटक हाईकोर्ट ने भी पुलिस के फैसले पर अपनी मुहर लगा दी. उधर कर्नाटक के तटीय शहर मंगलोर में भी कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने नए साल के जश्न पर रोक लगाने की मांग की है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement