बेंगलुरु हिंसा: एनआईए ने 30 स्थानों पर तलाशी ली, मुख्य षडयंत्रकर्ता को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु में पिछले महीने हुई हिंसा की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने यहां 30 स्थानों पर तलाशी ली है और फरार चल रहे एक मुख्य षडयंत्रकर्ता को गिरफ्तार भी किया है.

बेंगलुरु हिंसा: एनआईए ने 30 स्थानों पर तलाशी ली, मुख्य षडयंत्रकर्ता को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु हिंसा के सिलसिले में 350 लोगों को गिरफ्तार किया गया है (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में पिछले महीने हुई हिंसा की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने यहां 30 स्थानों पर तलाशी ली है और फरार चल रहे एक मुख्य षडयंत्रकर्ता को गिरफ्तार भी किया है. एनआईए ने गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सैयद सादिक अली के रूप में बताई है, जो एक बैंक का वसूली एजेंट है. जांच एजेंसी ने बताया कि वह 11 अगस्त से फरार था, जब 3,000 से अधिक लोगों ने हिंसक तरीका अपनाते हुए कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति, उनकी बहन जयंती और देवारा जीवनहल्ली के आवासों तथा कडुगोंडनहल्ली पुलिस थाने को आग लगा दी थी.

उल्लेखनीय है कि जांच एजेंसी ने कुछ ही दिन पहले उन दो मामलों की जांच की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली है, जिनमें शहर की पुलिस ने गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत आरोप दर्ज किये थे. कांग्रेस विधायक के एक करीबी रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर कथित तौर पर एक भड़काऊ पोस्ट डालने के बाद हिंसा भड़क गई थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com