NDTV Khabar

पीएम मोदी के साथ डिनर के बाद इस्राइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू को याद आई पत्नी सारा के साथ पहली डेट

नेतन्याहू ने कहा 'करीब 30 साल पहले, मैं डेट पर तेल अवीव में एक भारतीय रेस्तरां में गया था, और मेरे दो अच्छे बच्चे हुए.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के साथ डिनर के बाद इस्राइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू को याद आई पत्नी सारा के साथ पहली डेट

नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने कल रात अपने आवास पर मोदी के लिए निजी भोज का आयोजन किया था.

खास बातें

  1. डिनर के लिए भारतीय रेस्ट्रोरेंट के सेफ को बुलाया गया था
  2. नेतन्याहू को याद आई 30 साल पुरानी डेट
  3. भारतीय रेस्ट्रोरेंट में ही पत्नी के साथ गए थे डेट पर
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुरुवार को हुई संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेंस में इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बयान से वहां मौजूद हर कोई हंसे बिना नहीं रह पाया. नेतन्याहू ने कहा 'करीब 30 साल पहले, मैं डेट पर तेल अवीव में एक भारतीय रेस्तरां में गया था, और मेरे दो अच्छे बच्चे हुए.'  ठहाकों के बीच उन्होंने कहा, 'खाना काफी अच्छा था. उन्होंने कहा कि  इसलिए, मैंने उसी रेस्तरां की मालिक रीना पुषकर्ण को इस 'डेट' के लिए, भोजन तैयार करने के लिए कहा, और यह भी वैसा ही अच्छा था.' नेतन्याहू दरअसल अपनी पत्नी सारा के साथ तेल अवीव के भारतीय रेस्ट्रोरेंट में 30 साल पहले डेट पर जाने का जिक्र कर रहे थे.  गौरतलब है कि  नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने कल रात अपने आवास पर मोदी के लिए निजी भोज का आयोजन किया था.

 वाकई बहुत दिन बाद मिले... 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्राइल में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि '70 सालों में पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री का आना यह अपने आप में एक खुशी का भी अवसर है और कुछ सवालिया निशाना भी है. ये ह्यूमन  नेचर भी है कि जब आप किसी करीबी व्‍यक्ति से बहुत दिनों बाद मिलते हैं तो हम उनका हालचाल पूछते हैं.. मैं आपसे मेरी बात की शुरुआत इसी कंफेशन से करना चाहता हूं कि वाकई बहुत दिन बाद मिले... सच ये भी है कि मिलने में 70 साल लग गए. भारत की आजादी के 70 साल बाद भारत का प्रधानमंत्री इस्राइल की धरती का आप सभी का आशीर्वाद ले रहा है. इस अवसर पर इस्राइल के पीएम मेरे दोस्‍त नेतन्‍याहू यहां पर हैं, उन्‍होंने जैसा सम्‍मान दिया है, वो भारत के सवा सौ करोड़ लोगों का सम्‍मान है. हम दोनों में विशेष समानता यह भी है कि हम दोनों अपने-अपने देशों की स्‍वतंत्रता के बाद पैदा हुए हैं'.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement