NDTV Khabar

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद, UN में भारत ने किया था...

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने पीएम नरेंद्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र में इस्राइल के पक्ष में मतदान करने के लिए धन्यवाद दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद, UN में भारत ने किया था...

इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और पीएम मोदी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत ने किया इजरायल के पक्ष में मतदान
  2. अपने पुराने रुख से उलट इजरायल के पक्ष में मतदान
  3. बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर दिया धन्यवाद
नई दिल्ली :

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र में इस्राइल के पक्ष में मतदान करने के लिए धन्यवाद दिया है. बेंजामिन नेतन्याहू ने एक ट्वीट कर कहा, 'शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी...शुक्रिया भारत...यूएन में इस्राइल का सहयोग करने और साथ खड़े होने के लिए'. आपको बता दें कि भारत ने अपने अब तक के रूख से हटते हुए संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद में इस्राइल के एक प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया है. यह मतदान 6 जून को हुआ था. इस्राइली प्रस्ताव में फलस्तीन के एक गैर-सरकारी संगठन को सलाहकार का दर्जा दिए जाने पर आपत्ति जतायी गयी थी. 

टिप्पणियां

इस्राइल ने कहा कि संगठन ने हमास के साथ अपने संबंधों का खुलास नहीं किया था. इस्राइल ने संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद में छह जून को मसौदा प्रस्ताव ‘‘एल.15'' पेश किया था. इस प्रस्ताव के पक्ष में रिकार्ड 28 मत पड़े जबकि 15 देशों ने इसके खिलाफ मतदान किया जबकि पांच देशों ने मत विभाजन में भाग नहीं लिया. प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने वाले देशों में ब्राजील, कनाडा, कोलंबिया, फ्रांस, जर्मनी, भारत, आयरलैंड, जापान, कोरिया, यूक्रेन, ब्रिटेन, और अमेरिका शामिल हैं. परिषद ने एनजीओ के आववेदन को लौटाने का फैसला किया क्योंकि इस साल की शुरुआत में जब उसके विषय पर विचार किया जा रहा था, गैर-सरकारी संगठन महत्वपूर्ण जानकारी पेश करने में विफल रहा. (इनपुट- भाषा से भी) 


PM Modi के 'दोस्त' इजराइल प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने किया ट्वीट, बोले- बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement