NDTV Khabar

बेस्ट का बड़ा फैसला, मुंबई में बंद की वातानुकूलित बस सेवा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेस्ट का बड़ा फैसला, मुंबई में बंद की वातानुकूलित बस सेवा

मुंबई में 266 एसी बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं (प्रतीकात्मक चित्र)

मुंबई:

मुंबई वासियों को गर्मी में सफर करना मुसीबतभरा साबित होने जा रहा है. बेस्ट ने गर्मियों में मुंबई की सड़कों से अपनी एसी बसों को हटाने का फैसला लिया है. इसके पीछे बसों को हो रहा नुकसान वजह बताया जा रहा है.

मुंबई में बेस्ट की कुल 266 एसी बसें हैं और प्रतिदिन 18 से 20 हज़ार यात्री उसमें सफर करते हैं. बेस्ट ने एक प्रेस नोट जारी कर  इन बसों की सेवाएं रद्द करने जानकारी दी है. बेस्ट ने अचानक से लिए गए इस फैसले से यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है. बेस्ट के मुताबिक पास धारक उस रुट की मर्यादित बस सेवा का लाभ ले सकते हैं. साथ ही बेस्ट ने उनके बकाया पैसे वापस करने का भी वादा किया है.

बेस्ट प्रशासन ने अचनाक से लिए गए इस फैसले की वजह नहीं बताई है.लेकिन सूत्रों के मुताबिक बेस्ट की एसी बस सेवा घाटे में चल रही है इसलिए यह कदम उठाया गया है. लेकिन अब 266 बसों का क्या होगा ये भी बड़ा सवाल है ?


मुंबई शहर के कोने-कोने तक जाने के लिए बेस्ट की बसें सबसे अहम जरिया हैं. ज्यादातर लोग घर से रेलवे स्टेशन जाने और वापस घर तक आने के लिए बेस्ट बसों का ही इस्तेमाल करते हैं. जबकि एसी बसें लंबे रूट पर चलती हैं. ये सेवा सड़क पर ट्रैफिक कम करने के लिए शुरू की गई थी.

टिप्पणियां

बेस्ट प्रशासन को उम्मीद थी कि बड़े व्यापारी और बड़ी कंपनियों के अफसर अपनी कार की बजाय बेस्ट की एसी बस का इस्तेमाल करेंगे. इससे सड़क पर वाहनों की संख्या भी घटेगी और प्रदूषण भी कम होगा. लेकिन लगता है कि बेस्ट की उम्मीद पर पानी फिर गया. नतीजन, बढ़ते घाटे की वजह से बेस्ट ने 17 अप्रैल से  एसी बसें बंद करने का कड़ा फैसला लेना पड़ा.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement