NDTV Khabar

Delhi Polls: AAP की LIST जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों (AAP Candidate List) की घोषणा कर दी. सूची जारी होने के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Polls: AAP की LIST जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

AAP List: आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट.

खास बातें

  1. AAP ने जारी की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची
  2. 46 मौजूदा विधायकों को मिला टिकट, 15 को बदला गया
  3. सीएम केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों (AAP Candidate List) की घोषणा कर दी. आम आदमी पार्टी (AAP) ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, जबकि 15 का टिकट काट दिया है. 'आप' की जारी सूची के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) नई दिल्ली से, जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ चुके पार्टी प्रवक्ता राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर से, जबकि आतिशी को कालकाजी से मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी ने इस बार 6 की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिए हैं. आम आदमी पार्टी की सूची जारी होने के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'सभी को शुभकामनाएं. आत्मसंतुष्ट होकर बैठे नहीं, मेहनत करें. AAP और हम पर लोगों का बहुत भरोसा है.'
 


उधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, 'इस बार 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है, जबकि 15 विधायकों को बदला गया है. जो 9 सीटें खाली हुई थीं, नए उम्मीदवारों को दी गई हैं. उन्होंने कहा कि पिछली बार AAP ने 6 महिलाओं को टिकट दिया था, इस बार 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है. बता दें कि दिल्ली में सिर्फ एक चरण में 8 फरवीर को चुनाव होंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.



Delhi Assembly Election 2020: AAP ने कई पुराने दिग्गज विधायकों की जगह इन नए चेहरों पर जताया भरोसा

BJP और AAP के बीच है टक्‍कर
दिल्ली में मुख्य मुकाबला सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है, हालांकि कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है. दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2015 में AAP ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर राष्ट्रीय राजधानी की 70 में से 67 विधानसभा सीटों पर कब्ज़ा किया था, और शेष तीनों सीटें BJP के खाते में आई थीं. कांग्रेस को पिछले चुनाव में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हो पाई थी.

टिप्पणियां

पिछले चुनाव में AAP को मिली थीं 67 सीटें
दिल्ली में 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्ट को शानदार जीत हासिल हुई थी. विधानसभा की 70 सीटों में आप को 67 सीटें, बीजेपी को 3, कांग्रेस को 0 सीटें मिली थी. AAP को जहां 54.3 फीसदी वोट मिले तो वहीं बीजेपी को 32.2 और कांग्रेस को सिर्फ 9.7 फीसदी वोट हासिल हुए थे. 

VIDEO: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को फैसला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Jhund Teaser: अमिताभ बच्चन की 'झुंड' का टीजर रिलीज, 'सैराट' के डायरेक्टर का दिखा पॉवरफुल अंदाज

Advertisement