Bharat Bandh LIVE Updates: आज भारत बंद- कहीं ट्रेनें रोकी जा रही हैं तो कहीं चक्का जाम

Bharat Bandh: विभिन्न संघों और फेडरेशनों ने पिछले साल सितंबर में आठ जनवरी, 2020 को हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी.

Bharat Bandh LIVE Updates: आज भारत बंद- कहीं ट्रेनें रोकी जा रही हैं तो कहीं चक्का जाम

Bharat Bandh today: ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान बैंक सेवायें प्रभावित हो सकतीं हैं.

Bharat Bandh: आज भारत बंद है. देश के अलग-अलग हिस्सों में सुबह से ही बंद का असर दिखने लगा है. दुकानें बंद हैं, सड़कें सुनसान पड़ी हैं. कहीं ट्रेनें रोकी जा रही हैं तो कहीं चक्का जाम किया जा रहा है. हम आपको स्क्रीन पर छह शहरों- हैदराबाद, मुंबई, भुवनेश्वर, पटना, चेन्नई, गुवाहाटी की तस्वीरें दिखा रहे हैं, जहां बंद का असर दिख रहा है. ये बंद श्रम सुधार और निजीकरण के ख़िलाफ़ है. कई ट्रेड यूनियन सरकार की कथित जन विरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ इस बंद में शामिल हैं. पच्चीस करोड़ लोगों के बंद में शामिल होने का दावा किया जा रहा है. छह सेंट्रल ट्रेड यूनियन और छह बैंकिंग यूनियन ने बंद का समर्थन किया है. आज और कल एटीएम में कैश की क़िल्लत हो सकती है, हालांकि निजी बैंकों पर असर नहीं होगा.... केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर वो इस बंद में शामिल होते हैं तो इसका नतीजा भुगतना पड़ेगा. न सिर्फ उनका वेतन कटेगा उनके खिलाफ अनुशासनातक्मक कार्रवाई भी हो सकती है. पंजाब सरकार ने भी काम पर नहीं आने वाले कर्मचारियों को वेतन नहीं देने का एलान किया है.

Trade Union All India Strike Live Updates:

Jan 08, 2020 12:24 (IST)
दिल्ली में ट्रेड यूनियन के सदस्य प्रदर्शन करते हुए.
Jan 08, 2020 12:18 (IST)
पश्चिम बंगाल: भारत बंद के दौरान कूच बिहार में एक बस में की गई तोड़फोड़
Jan 08, 2020 11:14 (IST)
केंद्र सरकार की 'जन-विरोधी' नीतियों के खिलाफ बुधवार को आहूत एक दिन की हड़ताल के समर्थन में मजदूर संगठनों के साथ ही वामपंथी दलों और कांग्रेस समर्थकों के प्रदर्शनों के चलते पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में सड़क और रेल यातायात बाधित हुआ.
Jan 08, 2020 11:14 (IST)
हड़ताल समर्थकों ने बंगाल के कुछ हिस्सों में रैलियां निकालीं और उत्तर 24 परगना जिले में सड़कों और रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया. हालांकि, पुलिस ने तत्काल वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए उन्हें हटा दिया.
Jan 08, 2020 11:14 (IST)
कोलकाता में सरकारी बसें सामान्य रूप से चल रही हैं, लेकिन शुरुआती घंटों में निजी बसों की संख्या कम थी. इस दौरान शहर में मेट्रो सेवाएं सामान्य थीं और सड़कों पर ऑटो-रिक्शा तथा टैक्सियां भी चल रही थीं. शहर के कई इलाकों में भारी पुलिस तैनाती देखी गई है.
Jan 08, 2020 11:14 (IST)
उत्तर बंगाल के कुछ इलाकों में तृणमूल कांग्रेस ने हड़ताल का विरोध करते हुए रैलियां निकालीं और लोगों से सामान्य स्थिति बनाए रखने का आग्रह किया.
Jan 08, 2020 11:13 (IST)
पश्चिम बंगाल : उत्तरी 24 परगना जिले के हृदयपुर स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर पुलिस ने चार देसी बम बरामद किए हैं.
Jan 08, 2020 11:12 (IST)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को विभिन्न श्रमिक संगठनों की ओर से बुलाये गये "भारत बंद" का समर्थन करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर करने का आरोप लगाया.
Jan 08, 2020 09:27 (IST)
सिलीगुड़ी: भारत बंद के दौरान बंगाल स्टेस कॉरपोरेशन की एक बस का ड्राइवर हेलमेट पहनकर बस चला रहा है.
Jan 08, 2020 09:26 (IST)
पश्चिम बंगाल: कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेनें.
Jan 08, 2020 07:52 (IST)
पश्चिम बंगाल: प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में रेलवे ट्रैक को किया ब्लॉक.