भारत बायोटेक ने कहा- कोवैक्सीन अगले साल की पहली तिमाही में उपलब्ध हो जाने की उम्मीद

कंपनी की ज्वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुचित्रा इला ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सुरक्षा और क्षमता के डेटा के साथ Covaxin अगले साल की पहली तिमाही में उपलब्ध हो जाएगी.

भारत बायोटेक ने कहा- कोवैक्सीन अगले साल की पहली तिमाही में उपलब्ध हो जाने की उम्मीद

प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद:

भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की तरफ से तैयार की जा रही कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin)अगले साल की पहली तिमाही में आ सकती है. कंपनी की ज्वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुचित्रा इला ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सुरक्षा और क्षमता के डेटा के साथ कोवैक्सीन अगले साल की पहली तिमाही में उपलब्ध हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन के 2021 की पहली तिमाही में भारत सरकार की चरणबद्ध टीकाकरण की योजना के मुताबिक पहली कैटेगरी को दिए जाने की उम्मीद है. 

गौरतलब है कि भारत बायोटेक नाक के माध्यम से दिया जाने वाला कोविड-19 रोधी टीका विकसित कर रही है जिसका पहले चरण का परीक्षण अगले महीने शुरू हो सकता है. टीका निर्माता कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कृष्णा एल्ला ने मंगलवार को यह बात कही. बताते चले कि फाइजर और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के बाद हैदराबाद की फार्मास्युटिकल कंपनी भारत बायोटेक ने सोमवार को अपने कोविड-19 रोधी टीके के लिए आपात उपयोग की स्वीकृति हासिल करने के लिए केंद्रीय औषधि नियामक में आवेदन किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com