बसपा मुखिया मायावती ने भोपाल एनकाउंटर की न्यायिक जांच की मांग की

बसपा मुखिया मायावती ने भोपाल एनकाउंटर की न्यायिक जांच की मांग की

मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ:

मध्य प्रदेश के भोपाल में आठ सिमी कार्यकर्ताओं के कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर उठ रहे सवालों के बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने आज इस वारदात की न्यायिक जांच की मांग की.

मायावती ने एक बयान में आरोप लगाया कि देश में खासकर भाजपा शासित राज्यों में पुलिस का राजनीतिक स्वार्थ तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एजेंडे के हिसाब से इस्तेमाल किया जा रहा है. भोपाल में सिमी के आठ कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला इसकी ताजा मिसाल है. बसपा की मांग है कि इस घटना की न्यायिक जांच की जाए.

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस निहत्थे सिमी कार्यकर्ताओं को आसानी से गिरफ्तार कर सकती थी, लेकिन उसने ऐसा करने की कोशिश तक नहीं की और उन्हें मार डाला. प्रथम दृष्टया यह मामला संदिग्ध लगता है तथा न्याय की मांग है कि इस पुलिस मुठभेड़ की घटना की न्यायिक जोच होनी चाहिए.

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश की पुलिस ने बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की जांच में सत्ता से जुड़े लोगों को बचाने की कोशिश की थी. इसी तरह की और भी अनेक घटनाएं हैं, जिनसे यह साफ लगता है कि मध्य प्रदेश सरकार संघ के संकीर्ण और सांप्रदायिक एजेंडे को देश में सख़्ती से लागू करने के लिए पुलिस महकमे का लगातार ग़लत इस्तेमाल कर रही है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com