MP: छुट्टी के लिए कांस्टेबल ने अपनाया अनोखा पैंतरा, DIG ने किया लाइन हाजिर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल ने अपने रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए पांच दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन किया था.

MP: छुट्टी के लिए कांस्टेबल ने अपनाया अनोखा पैंतरा, DIG ने किया लाइन हाजिर

कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • कांस्टेबल ने किया था छुट्टी के लिए आवेदन
  • आवेदन पत्र में लिखी पत्नी द्वारा मिली धमकी
  • DIG ने कांस्टेबल को किया लाइन हाजिर
भोपाल:

पुलिस महकमे में छुट्टी मांगने लिए कर्मचारी कई तरह के पैंतरे आजमाते हैं लेकिन ऐसा मामला पहली बार सामने आया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक पुलिस कांस्टेबल के छुट्टी मांगने के लिए लिखे गए आवेदन पत्र में पत्नी द्वारा सिपाही को धमकी दिए जाने का अनोखा मामला सुनकर आपका माथा ठनक जाएगा. कांस्टेबल ने अपने एक रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए पांच दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन किया था. सिपाही ने आवेदन पत्र में पत्नी द्वारा दी गई धमकी का भी जिक्र कर दिया. जिसके बाद छुट्टी के आवेदन में टिप्पणी देख DIG ने कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया.

Newsbeep

मामला मध्य प्रदेश के भोपाल का है. यहां एक ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल ने छुट्टी के लिए अनोखा पैंतरा अपनाया. कांस्टेबल का नाम दिलीप कुमार अहिरवार है और वह ट्रैफिक विभाग में पदस्थ हैं. दिलीप ने अपने साले की शादी में शामिल होने के लिए पांच दिन की छुट्टी के लिए आवेदन किया था. आवेदन पत्र में उन्होंने छुट्टी की मांग करते हुए लिखा, 'प्रार्थी की पत्नी का स्पष्ट कहना है कि अगर भाई की शादी में नहीं आए तो परिणाम अच्छा नहीं होगा.'

g0b08j2
छुट्टी के आवेदन में टिप्पणी देख डीआईजी ने आरक्षक को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए. बताया जा रहा है कि कांस्टेबल के आवेदन पत्र में दर्ज टिप्पणी को अनुशासनहीनता मानते हुए सिपाही को लाइन हाजिर किया गया है. कांस्टेबल का यह पत्र राज्य में सुर्खियां बना हुआ है.
VIDEO: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com