नीलामी के पहले दिन पीएम मोदी के 'बहुचर्चित सूट' की बोली 1 करोड़ 21 लाख तक पहुंची

नई दिल्ली:

पिछले कुछ महीनों से चर्चों पर हो रहे हमलों, घर वापसी जैसे कार्यक्रमों को लेकर खामोश रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। वह अपने बहुचर्चित सूट को नीलाम कर रहे हैं, जिसकी बोली एक करोड़ 21 लाख तक पहुंच गई है। यह बोली राजेश जुनेजा ने लगाई। इससे पहले 1 करोड़ की बोली सुरेश अग्रवाल ने लगाई थी।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि किसी तरह की धार्मिक हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सभी धर्मों को एक समान आज़ादी होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री ने अपना मंदिर बनाए जाने पर भी नाराज़गी जताई थी।

साथ ही अब वह अपने चर्चित सूट की नीलामी भी कर रहे हैं, जिसका सारा पैसा चैरिटी में जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के समय अपने नाम की धारियों वाले इस सूट को लेकर मोदी विपक्ष और खासकर राहुल गांधी के निशाने पर थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस सूट की कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई गई थी। सूरत में हो रही इस नीलामी में पीएम को गिफ्ट के तौर पर मिले 455 चीजों की नीलामी भी की जा रही है, जिसमें यह सूट भी शामिल है। नीलामी से मिले पैसे गंगा की सफाई और दूसरे सामाजिक कामों में खर्च किए जाएंगे। गुजरात का सीएम रहते हुए भी नरेंद्र मोदी उन्हें मिले गिफ्ट्स को हर साल नीलाम किया करते थे।