यह ख़बर 02 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अनुज की हत्या : ब्रिटिश कार्रवाई से भारत संतुष्ट

खास बातें

  • भारत सरकार ने कहा कि वह भारतीय छात्र अनुज बिदवे की मैनचेस्टर में हुई हत्या में शामिल दोषियों के खिलाफ ब्रिटेन के अधिकारियों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से वह संतुष्ट है।
नई दिल्ली:

भारत सरकार ने सोमवार को कहा कि वह भारतीय छात्र अनुज बिदवे की मैनचेस्टर में हुई हत्या में शामिल दोषियों के खिलाफ ब्रिटेन के अधिकारियों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से वह संतुष्ट है।
सरकारी सूत्रों ने बताया कि भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त जेम्स बेवन की केन्द्रीय गृह सचिव आरके सिंह के साथ मुलाकात के दौरान इस मसले पर चर्चा हुई।
बेवन ने सिंह को बताया कि अब तक पांच लोगों को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा चुका है और इस मामले को तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचाने के लिए हरसंभव कदम उठाये जा रहे हैं।
उच्चायोग ने अनुज के माता पिता को लंदन जाने के लिए वीजा पहले ही दे दिया है। उसके शव को भारत लाने के लिए भी कदम उठाये जा रहे हैं।
सूत्रों ने कहा, ‘हम इस पूरे मामले में ब्रिटेन के अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों से संतुष्ट हैं।’ अनुज को बाक्सिंग डे के दिन सालफोर्ड में सिर में गोली मार दी गई थी। 23 साल का अनुज उस समय दोस्त के साथ अपने होटल के करीब ही टहल रहा था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com