दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, एक की मौत

यह हादसा मेट्रो के पिलर नंबर 92 के पास हुआ है. फैक्ट्री में प्लास्टिक और नेल पॉलिश मैटेरियल होने की वजह से आग बेकाबू हो गया है. फिलहाल अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने और फैक्ट्री में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य चला रही है. 

दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, एक की मौत

यह हादसा मेट्रो के पिलर नंबर 92 के पास हुआ है. फैक्ट्री में प्लास्टिक और नेल पॉलिश मैटेरियल होने की वजह से आग बेकाबू हो गई है.

खास बातें

  • दिल्ली के प्रताप नगर मेट्रो स्टेशन के पास फैक्टरी में भीषण आग
  • फैक्टरी के फर्स्ट फ्लोर से एक जली लाश बरामद
  • मौके पर 28 दमकल तैनात, 30 मजदूर के फंसे होने की आशंका
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के प्रताप नगर में मेट्रो स्टेशन (Pratap Nagar Metro Station) के पास आज तड़के एक प्लास्टिक फैक्ट्री (Plastic Factory) में भीषण आग लग गई. आग बुझाने के लिए वहां दमकल की 28 गाड़ियों की तैनाती की गई है. आग फैक्ट्री के दो फ्लोर को अपनी चपेट में ले चुकी है. राहत और बचाव दल को पहले फ्लोर से एक जली हुई लाश मिली है. एक दमकल कर्मी भी इस हादसे में झुलस गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह हादसा मेट्रो के पिलर नंबर 92 के पास हुआ है. फैक्ट्री में प्लास्टिक और नेल पॉलिश मैटेरियल होने की वजह से आग बेकाबू हो गई है. फिलहाल अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने और फैक्ट्री में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य चला रही है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सिलेंडर फटने से आग लगी है.

6n5cv9n

इस फैक्ट्री में नेल पॉलिश और लिपिस्टिक बनाने का काम हो रहा था. वहां 30 से ज्यादा मजदूर काम करते थे. हादसे के वक्त मजदूर सोए हुए थे. इससे आशंका जताई जा रही है कि हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पीसीआर को तड़के 3.47 पर एक कॉल आई जिसमें प्रताप नगर  मेट्रो के पास पिलर नंबर 92 के पास एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना दी गई थी. इसके तुरंत बाद अग्निशमन विभाग की टाम मौके पर पहुंच गई. शुरुआत में 15 दमकल का गाड़ियां तैनात की गई थीं,. बाद में उसे बढ़ाकर 28 कर दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com