बिहार चुनाव: दूसरे चरण में ओवैसी ने उतारे तीन उम्मीदवार- माय समीकरण में घुसपैठ की कोशिश

ओवैसी ने इसके साथ ही विपक्षी महागठबंधन की मुख्य पार्टी राजद के माय समीकरण में भी सेंधमारी की कोशिश की है. तीन उम्मीदवारों में से एक यादव, एक मुस्लिम और एक अनुसूचित जाति के सदस्य हैं.

बिहार चुनाव: दूसरे चरण में ओवैसी ने उतारे तीन उम्मीदवार- माय समीकरण में घुसपैठ की कोशिश

पटना:

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बिहार विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. मंगलवार (13 अक्टूबर ) की शाम उन्होंने ट्वीट किया, "बिहार चुनाव के दूसरे चरण में मजलिस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.' ओवैसी के टिवीट के मुताबिक साहेबपुर कमाल विधान सभा सीट से गोरे लाल यादव चुनाव लड़ेंगे जबकि, साहेबगंज से मोहम्मद मुकीम को उम्मीदवार बनाया गया है. पटना जिले की सुरक्षित फुलवारी शरीफ़ विधान सभा सीट से कुमारी प्रतिभा को मैदान में उतारा गया है.

ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा है, "मेरा आपसे अनुरोध है कि आप अपनी आज़ाद सियासी आवाज को मजबूत करें। अपनी सुरक्षा और सम्मान के लिए सिर्फ पतंग के निशान को वोट दें."

ओवैसी ने इसके साथ ही विपक्षी महागठबंधन की मुख्य पार्टी राजद के माय समीकरण में भी सेंधमारी की कोशिश की है. तीन उम्मीदवारों में से एक यादव, एक मुस्लिम और एक अनुसूचित जाति के सदस्य हैं. बता दें कि इस बार ओवैसी ने उपेंद्र कुशवाहा की RLSP और मायावती की BSP के साथ गठबंधन किया है और उसी के तहत बिहार चुनाव लड़ रहे हैं.

Newsbeep

महाराष्ट्र के गवर्नर और CM की जंग में कूदे असदुद्दीन ओवैसी, बोले- 'मत भूलें, संविधान की ली है शपथ'

बता दें कि राज्य में तीन चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होने हैं. इस बार मुख्य मुकाबला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले एनडीए और तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन के बीच है लेकिन राज्य में दो और गठबंधन चुनावी मैदान में उतरी है. एक तरफ उपेंद्र कुशवाहा का ये गठबंधन है तो दूसरी तरफ पप्पू यादव के नेतृत्व में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन है. पप्पू यादव के गठबंधन में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद और एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हैंं.
वीडियो: बिहार : केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, RJD सरकार आई तो आतंकी पनाह लेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com