चिराग पासवान का प्रहार : सहयोगियों की नहीं सुनते नीतीश कुमार, मजबूरी में JDU के साथ थे, अब उन्हें हराना मकसद

Bihar Election 2020: चिराग पासवान ने दावा किया है कि बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और लोक जनशक्ति पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार बनेगी.

खास बातें

  • नीतीश का पत्ता हम नहीं जनता काटेगी : चिराग पासवान
  • JDU को हर सीट पर हराना मक़सद : पासवान
  • चिराग पासवान का दावा- BJP-LJP की डबल इंजन की सरकार बनेगी
नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) से राहें जुदा कर ली हैं. हालांकि, वह बीजेपी के साथ बने रहेंगे और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से नाराज हैं. एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू (JDU) को हर सीट पर हराना ही हमारा मकसद है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सहयोगियों की सुनते नहीं हैं. पासवान ने यह भी कहा कि  हम JDU के साथ मजबूरी में थे और अब जनता दल यूनाइटेड (JDU) को हर सीट पर हराना ही हमारा मक़सद है. 

चिराग पासवान ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) का हिस्सा बने रहते हुए ही अलग चुनाव लड़ने का ऐलान किया. उन्होंने जेडीयू के खिलाफ सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने, लेकिन बीजेपी (BJP) प्रत्याशियों के खिलाफ नहीं लड़ने की बात कही थी. हालांकि, अब चिराग पासवान ने कहा कि कुछ सीटों पर बीजेपी के खिलाफ भी उम्मीदवार उतारने की तैयारी है. 

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, "मैं हमेशा नीतीश कुमार के खिलाफ रहा. नीतीश का पत्ता हम नहीं जनता काटेगी." गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गठबंधन में रहने के लिए बीजेपी का कोई दबाव नहीं था. हम पीएम मोदी के प्रति समर्पित हैं. चुनाव नतीजों के बाद जेडीयू के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर अभी बात नहीं की जानी चाहिए. 

पासवान ने दावा किया है कि बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और लोक जनशक्ति पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि कुछ सीटों पर BJP के ख़िलाफ़ उम्मीदवार भी उतारने की तैयारी है. 

बता दें कि चिराग पासवान के अलग चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद बीजेपी को अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव करते हुए नए सिरे से प्रत्याशी के नामों पर विचार करना पड़ा था. इस सिलसिले में सोमवार को बीजेपी नेताओं की बैठक भी दिल्ली में हुई. प्रत्याशियों के चयन में बदले हुए जातीय समीकरणों को ध्यान में रखा गया है.  

इंटरव्यू की 10 बातें-
1.    नीतीश सहयोगियों की नहीं सुनते
2.    हम JDU के साथ मजबूरी में थे
3.    JDU को हर सीट पर हराना मक़सद
4.    मैं हमेशा नीतीश के ख़िलाफ़ रहा
5.    गठबंधन में रहने के लिए BJP का कोई दबाव नहीं
6.    हम पीएम मोदी के प्रति समर्पित
7.    नतीजे के बाद JDU के साथ की अभी बात नहीं
8.    BJP-LJP की डबल इंजन की सरकार बनेगी
9.    कुछ सीटों पर BJP के ख़िलाफ़ उम्मीदवार भी
10.    नीतीश का पत्ता हम नहीं जनता काटेगी

वीडियो: बिहार चुनाव: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर किए तीखे प्रहार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com