शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिकल एंट्री, कांग्रेस ने बांकीपुर सीट से उतारा, इनसे होगा सामना

Bihar Assembly Election 2020: बांकीपुर सीट पर लड़ाई दिलचस्प हो गई है. नितिन नवीन तीन बार से यहां से विधायक चुने जाते रहे हैं. यह सीट भाजपा का गढ़ रही है. लव सिन्हा की अपनी कोई राजनीतिक पहचान नहीं है. वो पिता की सियासी विरासत को संभालने उतर रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिकल एंट्री, कांग्रेस ने बांकीपुर सीट से उतारा, इनसे होगा सामना

कांग्रेस उम्मीदवार लव सिन्हा (एकदम बाएं) अपने पिता शत्रुघ्न सिन्हा (एकदम दाएं) के साथ.

पटना:

बॉलीवुड स्टार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की भी बिहार चुनावों (Bihar Assembly Elections) में पॉलिटिकल एंट्री हो गई है. कांग्रेस ने उन्हें पटना जिले की बांकीपुर विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला निवर्तमान बीजेपी विधायक नितिन नवीन से होगा. इसी सीट पर पुष्पम प्रिया चौधरी भी चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने प्लूरल्स पार्टी का गठन किया है. चौधरी जेडीयू के पूर्व नेता बिनोद कुमार चौधरी की बेटी हैं और खुद का भावी सीएम कैंडिडेट घोषित कर चुकी है. राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य और भाजपा की नेता रहीं सुषमा साहू ने भी इसी सीट से ताल ठोकने का फैसला किया है.

इस तरह बांकीपुर सीट पर लड़ाई दिलचस्प हो गई है. नितिन नवीन पिछले तीन बार से यहां से विधायक चुने जाते रहे हैं. यह सीट भाजपा का गढ़ रही है. लव सिन्हा की अपनी कोई राजनीतिक पहचान नहीं है. वो पिता की सियासी विरासत को संभालने राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा पटना से कई बार सांसद रहे हैं. पिछले ही साल लोकसभा चुनावों से पहले ही उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. 

बिहार चुनाव: नित्यानंद राय के बयान पर जेडीयू को आपत्ति- बिदक जाएंगे मुस्लिम वोटर

शॉटगन नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वो बीजेपी के स्टार प्रचारकों में गिने जाते रहे हैं. बांकीपुर सीट कायस्थ बहुल इलाका है. लव सिन्हा भी कायस्थ हैं. इसी वजह से शत्रुघ्न सिन्हा ने बेटे की लॉन्चिंग यहां से कराई है. 2015 के चुनावों में नितिन नवीन ने कांग्रेस के आशीष कुमार को 39 हजार 767 वोटों से हराया था. चूंकि, इस बार लड़ाई त्रिकोणीय है, इसलिए कांग्रेस को यहां जीत की संभावना लगती है. पुष्पम प्रिया ब्राह्मण जबकि सुषमा साहू वैश्य समाज से आती हैं.

वीडियो: पिता के कहने पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला : चिराग पासवान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com