बिहार चुनाव: ओवैसी ने CAA, NRC को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर प्रहार किया

Bihar Election 2020: असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर आरजेडी अपनी जुबां बंद रखे हुए है और नीतीश कुमार लोगों के समक्ष गलत बयानी कर रहे हैं

बिहार चुनाव: ओवैसी ने CAA, NRC को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर प्रहार किया

2020 Bihar Assembly Election: एआईएमआईएम प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो).

शेखपुरा (बिहार):

Bihar Election 2020: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ‘सीएए' और ‘एनआरसी' को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) और मुख्य विपक्षी दल आरजेडी पर प्रहार किया. ओवैसी ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर जेडीयू और राजद (RJD) पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर जहां राजद अपनी जुबां बंद रखे हुए है वहीं नीतीश कुमार लोगों के समक्ष गलत बयानी कर रहे हैं.

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा सीएए और एनआरसी सिर्फ मुसलमानों तथा दलितों के लिए समस्या नहीं है, बल्कि इससे देश की 50 प्रतिशत आबादी प्रभावित होगी. उन्होंने असम का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां 20 लाख लोगों ने एनआरसी सूची से खुद को बाहर पाया, जिसमें मुसलमान मात्र पांच लाख हैं जबकि 15 लाख हिंदू हैं. ओवैसी ने कहा कि सरकार को इन मुद्दों के बजाय शिक्षा, रोजगार तथा स्वास्थ्य को तरजीह देनी चाहिए.

सभा को संबोधित करते हुए रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, दोनों पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि इन दोनों नेताओं ने कुल 30 वर्षों के अपने शासन में बिहार को पीछे धकेलने का काम किया.

Newsbeep

बिहार में बीजेपी के विधायक को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं नरेंद्र मोदी: असदुद्दीन औवैसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओवैसी की पार्टी और मायावती की पार्टी बसपा सहित अन्य दलों के मोर्चा के बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रालोसपा प्रमुख कुशवाहा ने लोगों से अपने लिये पांच साल मांगा तथा भरोसा दिलाया कि बिहार में वे उजियारा लाएंगे.