बिहार चुनाव : BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ EC को शिकायत की, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण (First Phase Voting) में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज वोटिंग हो रही है.प्रथम चरण के 71 विधानसभा सीटों में से क्षेत्रवार सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र चैनपुर है,

बिहार चुनाव : BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ EC को शिकायत की, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. राहुल ने आज ट्वीट कर बिहार के लोगों से महागठबंधन को वोट देने की अपील की थी. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण (First Phase Voting) में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज वोटिंग हो रही है.

मुंगेर की घटना पर बरसे तेजस्वी यादव, बोले- जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?

प्रथम चरण के 71 विधानसभा सीटों में से क्षेत्रवार सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र चैनपुर है, मतदातावार सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र हिलसा है तथा मतदातावार ही सबसे छोटा क्षेत्र बरबीघा है. प्रथम चरण के अंतर्गत गया टाउन विधानसभा क्षेत्र से इस बार सबसे ज्यादा प्रत्याशी (27) तथा कटोरिया से सबसे कम प्रत्याशी (5) मैदान में हैं. चिपहले चरण में प्रमुख उम्मीदवारो में राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाली श्रेयसी सिंह जमुई से चुनाव मैदान में है. उनका मुकाबला राजद के विजय प्रकाश से है जो पूर्व केंद्रीय मंत्री और लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले जयप्रकाश नारायण यादव के भाई है. जमुई लोकसभा सीट से सांसद लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान हैं. वहीं, जय प्रकाश नारायण यादव की पुत्री दिव्या प्रकाश तारापुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

महागठबंधन की सरकार बनी तो शिक्षा पर बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेंगे: तेजस्वी यादव

पहले चरण के चुनाव में राज्य मंत्रिमंडल के छह सदस्य किस्मत आजमा रहे हैं जिसमे गया शहर से प्रेम कुमार, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बांका से राम नारायण मंडल, जहानाबाद से कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, दिनारा से जयकुमार सिंह, राजपुर से संतोष कुमार निराला शामिल हैं.

Newsbeep

बिहार: सासाराम के युवा मतदाताओं से बातचीत, नौकरी छोड़ चाय बेचने को मजबूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com