Bihar Election Results : EC ने कॉन्फ्रेंस कर कहा- देर रात तक चल सकती है काउंटिंग

Bihar Election Results : बिहार के मुख्य इलेक्टोरल ऑफिसर एचआर श्रीनिवास ने बताया कि 'इस बार लगभग 4.10 करोड़ वोट डाले गए हैं. अभी तक 92 लाख वोटों की गिनती की जा चुकी है. पहले 25-26 राउंड में वोटिंग हो जाती थी, इस बार संभावना है कि कम से कम 35 राउंड तक मतगगणना हो सकती है. ऐसे में काउंटिंग देर रात तक चल सकती है.'

Bihar Election Results : EC ने कॉन्फ्रेंस कर कहा- देर रात तक चल सकती है काउंटिंग

Bihar Election Results : बिहार चुनावों के नतीजों में देरी को लेकर EC ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

नई दिल्ली:

Bihar Election Results 2020 : बिहार विधानसभा चुनावों की मतगणना के बीच मंगलवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस बार मतगणना की प्रक्रिया (Counting Process) पूरी होने में वक्त लग जाएगा. डीईसी चंद्र भूषण ने बताया कि अभी तक एक करोड़ से ज्यादा वोटों की गिनती हो चुकी है. पोलिंग बूथों की संख्या इस बार 63 फीसदी ज्यादा थी. उन्होंने बताया कि 2015 में 38 जगहों पर पोलिंग बूथ बनाए गए थे लेकिन इस बार 58 जगहों पर पोलिंग बूथ थे.

बिहार के मुख्य इलेक्टोरल ऑफिसर एचआर श्रीनिवास ने बताया कि 'इस बार लगभग 4.10 करोड़ वोट डाले गए हैं. अभी तक 92 लाख वोटों की गिनती की जा चुकी है. पहले 25-26 राउंड में वोटिंग हो जाती थी, इस बार संभावना है कि कम से कम 35 राउंड तक मतगगणना हो सकती है. ऐसे में काउंटिंग देर रात तक चल सकती है.'

Newsbeep

चुनाव आयोग का अनुमान है कि मतगणना 19 से 51 राउंड तक में हो सकती है, यह वोटरों की गिनती पर निर्भर करेगा. आयोग ने 35 राउंड तक का अनुमान लगाया है. आयोग ने साफ किया कि कुछ विधानसभाओं में वोटिंग 19 राउंड में खत्म हो सकती है, वहीं कुछ में 51 राउंड तक जा सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आयोग ने एक बार फिर ईवीएम की विश्वसनीयता पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है.