बिहार चुनाव : सोनिया गांधी का केंद्र पर वार- भय, भ्रम और भावना का व्यापार करके सरकार चला रहे कुछ लोग

सोनिया गांधी ने कहा, "कांग्रेस मनरेगा लेकर आयी तो याद कीजिए किसने मज़ाक उड़ाया आज मनरेगा नहीं होता तो कोरोना के दौरान लाखों लोग भुखमरी के शिकार हो गए होते.

बिहार चुनाव : सोनिया गांधी का केंद्र पर वार- भय, भ्रम और भावना का व्यापार करके सरकार चला रहे कुछ लोग

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष ने तैयारियां तेज कर दी हैं. बिहार चुनाव की अपने पहले वर्चुअल संबोधन में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा बिहार की ग़रीबी और चिंताजनक दशा से दुखी होकर गांधी जी ने फक़ीर का जीवन अपनाया था. चंपारण आंदोलन में हिस्सा लेने वाले सभी आंदोलनकारियों को नमन गांधी जी सबके उत्थान के लिए काम करते थे, कांग्रेस भी उसी परंपरा का पालन कर रही है. 

सोनिया गांधी ने कहा, "कांग्रेस मनरेगा लेकर आयी तो याद कीजिए किसने मज़ाक उड़ाया आज मनरेगा नहीं होता तो कोरोना के दौरान लाखों लोग भुखमरी के शिकार हो गए होते. आज देश में ऐसी नीतियां चल रही हैं जिससे चंद लोग चंपारण के नील की खेती की तरफ मालामाल हो रहे हैं. देश में करोड़ों लोगों का रोज़गार छीना जा रहा है और किसान की हालत आप देख ही रहे हैं. उन्होंने कहा कि लाखों छोटे उद्यमी बेकार हो रहे हैं. सबसे अधिक रोज़गार देने वाले संस्थानों का निजीकरण किया जा रहा है. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सत्य को कार्यशैली में अपनाया. जब यूपीए सरकार में मंत्रियों अधिकारियों की कार्यशैली पर शक हुआ तो सरकार ने तुरंत कार्रवाई की आज इसका ठीक उल्टा हो रहा है. भ्रष्टाचार से लड़ने वाले सूचना के अधिकार को इतना कमज़ोर कर दिया गया है कि सवाल पूछते जाओ जवाब नहीं मिलेगा जवाब क्यों नहीं मिलेगा आप जानते हैं. 


उन्होंने कहा कि सुरक्षा के हर कानून को मोदी सरकार ने बहुत कमज़ोर कर दिया है. आज जो गांधी जी का नाम तो ज़ोरशोर से लेते हैं कि उनके आदर्शों को अपने कामों से चूर चूर कर दिया है. चारों तरफ़ अराजकता, अत्याचार, दुराचार भेदभाव का माहौल बनाया जा रहा है. बस अब बहुत हो गया कुछ लोग भावना, भ्रम और भय का व्यापार करके सरकार चला रहे हैं. आप उनसे सावधान रहें और सही निर्णय लें.

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com