BJP के बागियों के सहारे नीतीश पर चिराग के उल्टे तीर, 2 दिन में दूसरा झटका, उषा विद्यार्थी LJP में शामिल

चिराग पासवान ने उषा विद्यार्थी को पार्टी में लाने की पहल की थी. इनसे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने भी बीजेपी को छोड़कर लोजपा का दामन थाम लिया था.

BJP के बागियों के सहारे नीतीश पर चिराग के उल्टे तीर, 2 दिन में दूसरा झटका, उषा विद्यार्थी LJP में शामिल

नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के  अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) बिहार विधान सभा चुनावों (Bihar Assembly Elections) में मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर न केवल बयान देकर हमलावर बने हुए हैं, बल्कि भाजपा के बागियों के सहारे उनके उम्मीदवारों के खिलाफ बड़ा दांव भी खेल रहे हैं. इससे जेडीयू खेमे में बेचैनी है. लोजपा अध्यक्ष ने जेडीयू की एक और सीट के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है. चिराग ने बीजेपी की पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी को पालीगंज विधानसभा से टिकट दिया है. वो 2010 में इस सीट से विधायक रह चुकी हैं.

2015 के चुनावों में इस सीट से राजद के टिकट पर जयवर्धन यादव ने बीजेपी उम्मीदवार को हराया था। इस बार ये सीट जेडीयू के खाते में गई है. जेडीयू ने जयवर्धन यादव को उम्मीदवार बनाया है. यादव राजद छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए थे. अब जेडीयू को चुनौती देने के लिए लोजपा ने वहां से उषा विद्यार्थी को उतारा है.

बिहार चुनाव 2020: चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को 'शुभकामनाएं' देकर राजनीतिक ब्लंडर तो नहीं कर दिया?

इससे पहले उषा विद्यार्थी चिराग पासवान से मुलाकात कर लोजपा में शामिल हो गईं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वो नीतीश कुमार पर लिए गए चिराग के स्टैंड से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि बिहार को आगे ले जाने के लिए कुछ कठोर फ़ैसले लेने के ज़रूरत थी. उषा ने कहा कि बिहार 1st बिहारी 1st एक विचार है.

बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार पर चिराग़ पासवान के ये 10 प्रहार, बताया क्यों JDU से ऐतराज

Newsbeep

चिराग पासवान ने उषा विद्यार्थी को पार्टी में लाने की पहल की थी. इनसे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने भी बीजेपी को छोड़कर लोजपा का दामन थाम लिया था. सिंह भी जेडीयू उम्मीदवार और राज्य सरकार में मंत्री जय कुमार सिंह के खिलाफ दिनारा विधान सभा सीट पर ताल ठोकेंगे. बता दें कि चिराग पासवान ने जेडीयू के खिलाफ सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

वीडियो: बिहार बीजेपी के नेताओं ने क्यों एक दर्जन बार कहा कि नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com