बिहार चुनाव में नौकरी सबसे बड़ा मुद्दा, लेकिन CM नीतीश कुमार के लिए 'बोगस बात'

बिहार के चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में नौकरी एक मुद्दा बन गया हैं. विपक्ष और महागठबंधन के सभी दल अब 10 लाख नौकरी देने का वादा कर रहे हैं, वहीं NDA के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि जॉब बोगस बात है.

खास बातें

  • बिहार चुनाव में इस बार नौकरी बड़ा मुद्दा
  • तेजस्वी का 10 लाख नौकरी देने का वादा
  • CM नीतीश कुमार बोले- नौकरी 'बोगस बात'
पटना:

बिहार के चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में नौकरी एक मुद्दा बन गया हैं. विपक्ष और महागठबंधन के सभी दल अब 10 लाख नौकरी देने का वादा कर रहे हैं, वहीं NDA के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि जॉब बोगस बात है. उनके अनुसार, 10 लाख नौकरी का वादा यूं ही बोलना हैं. लोगों को गुमराह, भ्रमित करने के लिए यह बात बोली जा रही है. नीतीश कुमार ने यह बात शुक्रवार को परबता विधानसभा में चुनावी सभा में अपने भाषण में बोलते हुए कही है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब उनकी सरकार 15 वर्षों तक थी तो कितने लोगों को रोजगार दिया. उस समय मात्र 95 हजार से कुछ अधिक सरकारी नौकरियां लोगों को मिलीं और उसकी तुलना में उनके 15 साल में 6 लाख से अधिक लोगों को नियुक्त किया गया. उन्होंने तेजस्वी यादव के माता-पिता लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की आलोचना करते हुए कहा कि वो तो अपने बजट का पैसा भी खर्च नहीं कर पाते थे.

फिलहाल CM नीतीश कुमार के इस कथन से यह साफ नहीं है कि भाजपा द्वारा चार लाख नौकरी और 15 लाख लोगों को रोजगार के अवसर पर भी क्या नीतीश कुमार का यह कथन लागू होता है, लेकिन साफ है कि जनता के बीच वह इस वादे का जवाब अपने अंदाज में दे रहे हैं. नीतीश के समर्थकों को लग रहा है कि तेजस्वी की सभा में युवाओं का आकर्षण इस वादे के कारण अधिक हो रहा है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी अपनी सभाओं में इस वादे का जिक्र कर कहा था कि विपक्षी दल का यह वादा नौकरी के नाम पर भ्रष्टाचार का एक और जरिया होगा.

नीतीश कुमार ने बिहार के स्वास्थ्य और उद्योग जगत को बर्बाद कर दिया :  तेजस्वी यादव

Newsbeep

वहीं राष्ट्रीय जनता दल के नेता मानते हैं कि नीतीश कुमार के इस कथन से युवकों में उनके प्रति गुस्सा और बढ़ेगा. उनका कहना है कि लोग नीतीश कुमार से यह सुनना चाहते हैं कि वह कितने लोगों को रोजगार देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बिहार चुनाव : CM नीतीश कुमार के गृह जिले में बगावत