रामविलास पासवान का श्राद्ध : राजनीतिक प्रतिद्वंदी नीतीश, तेजस्वी और चिराग साथ-साथ

सीएम नीतीश कुमार ने रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात की

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के श्राद्ध में पहुंचे. उन्होंने पासवान के निवास पर पहुंचकर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) से मुलाकात की. नीतीश कुमार रामविलास पासवान के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी. 

Newsbeep

बिहार के वरिष्ठ दलित नेता रामविलास पासवान का गत आठ अक्टूबर की शााम को निधन हो गया था. उनका 10 अक्टूबर को अंतिम संस्कार किया गया था. उनके अंतिम संस्कार में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए थे. नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय भी अंत्येष्टि स्थल पर मौजूद थे. केंद्र सरकार ने केंद्रीय मंत्री और पटना के सांसद रविशंकर प्रसाद को इस मौके अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा था. राज्य सरकार के कई मंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी पासवान के अंतिम संस्कार में जनार्दन घाट पर मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रामविलास पासवान की अंत्येष्टि के दिन नीतीश सरकार में कृषि मंत्री और भाजपा नेता प्रेम कुमार ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की थी. उन्होंने उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी और यह मांग की थी. श्रद्धांजलि देने वालों में जेडीयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह और गुप्तेश्वर पांडे भी शामिल थे.