बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- राज्य के हर घर में 2020 तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के सभी घरों में इस वर्ष के अंत तक स्वच्छ पेयजल की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- राज्य के हर घर में 2020 तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के सभी घरों में इस वर्ष के अंत तक स्वच्छ पेयजल की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी. कुमार ने कहा कि यह कार्य राज्य के कई हिस्सों में महामारी और बाढ़ के कारण बाधित था, लेकिन अभी भी राज्यभर में कुल 89 लाख घरों में पाइप से जलापूर्ति उपलब्ध करने का लक्ष्य अक्टूबर के अंत तक हासिल कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के प्रत्येक घर में 2020 तक स्वच्छ पेयजल होगा.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि कुल 51.88 लाख घरों को पहले ही महत्वाकांक्षी परियोजना के दायरे में लाया जा चुका है और बाकी का काम अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा.


कुमार ने एक कार्यक्रम में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) की 11,501 करोड़ रुपये की लागत से ‘‘हर घर नल का जल'' योजना के तहत उद्घाटन और काम शुरू किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि देश के लिए 2024 तक इसी तरह के लक्ष्य के निर्धारित किये गए हैं. भाषा देवेंद्र सुभाषसुभाष2908 0022 पटना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बिहार में साथ चुनाव लड़ेंगे बीजेपी-जेडीयू और एलजेपी: जेपी नड्डा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)