NDTV Khabar

बिहार : नमाजियों से गले मिलकर नीतीश कुमार ने दी ईद की मुबारकबाद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गांधी मैदान पहुंचकर नमाजियों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी और समाज में मोहब्ब्त और प्रेम, सदभाव बने रहने की कामना की.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : नमाजियों से गले मिलकर नीतीश कुमार ने दी ईद की मुबारकबाद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गांधी मैदान में बड़ी संख्या में लोगों ने ईद की नमाज अदा की
  2. पटना में अलग-अलग जगहों पर लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी
  3. राज्य के कई जिलों में सामूहिक नमाज का आयोजन किया गया
पटना: बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में सोमवार को अमन और सद्भावना का पर्व ईद-उल-फितर धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर ईदगाहों और मस्जिदों में ईद की विशेष नमाज अदा की गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गांधी मैदान पहुंचकर नमाजियों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी और समाज में मोहब्ब्त और प्रेम, सदभाव बने रहने की कामना की.

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने एकत्र होकर ईद की नमाज अदा की. इस मौके पर बच्चों में खास उत्साह देखा गया. पटना के प्रसिद्घ खानकाह मजीबिया और इमारत-ए-शरिया में भी नामाजियों ने ईद की नमाज अदा की और एक-दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद दी. पटना जंक्शन के जामा मस्जिद, फुलवारी शरीफ, गुलजारबाग के शाही ईदगाह में रमजान के पाक महीने में रोजा रखने के बाद ईद के मौके पर मस्जिदों और ईदगाहों में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने नवाज अदा कर अल्लाह से दुआएं मांगी.

पटना सिटी के गुलजारबाग स्थित शाही ईदगाह में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने ईद की नमाज अदा की. राज्य के भागलुपर, सीवान, किशनगंज, मोतिहारी, मुजफ्फपुर, बेगूसराय सहित राज्य के अन्य जिलों में भी सामूहिक नमाज का आयोजन किया गया. इन क्षेत्रों में भी भाईचारे के पर्व ईद को मनाया गया. ईद को लेकर पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
किए गए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement