बिहार : प्रवासी श्रमिकों ने क्वारंटाइन सेंटर जाने से बचने की तरकीब निकाली, संक्रमण का खतरा बढ़ा

श्रमिक ट्रेन में सफर पूरा करने के बाद मजदूरों की क्वारंटाइन सेंटर पर जाने से बचने की तरकीब एक वीडियो से उजागर हुई

पटना:

Coronavirus: बिहार के खगड़िया से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो सरकार के दावे की पोल खोलती नजर आ रही हैं. इन तस्वीरों में मजदूर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं. खगड़िया का एक वीडियो सामने आया है जिसमें श्रमिक ट्रेन में सफर पूरा करने के बाद मजदूरों की क्वारंटाइन सेंटर पर जाने से बचने की तरकीब उजागर हुई है. मजदूर ट्रेन के बीच में ही वैक्यूम कर उतर गए. इसके अलावा रेलवे लाइन के बगल से पैदल जा रहे श्रमिक ट्रेन को रुकता देखकर उस पर चढ़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को ताक में रखकर जोरअजमाइश करते हुए दिखे.

मजदूरों को जिन स्पेशल ट्रेनों के जरिए उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है वे ट्रेनें बीच में कहीं नहीं रुकनी चाहिए. बीच में उतरना बिल्कुल मना है. लेकिन फिर भी कुछ मजदूर क्वारंटाइन सेंटर में जाने से बचने के लिए ऐसी हरकतें कर रहे हैं कि जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है. इस बात को एक वीडियो साफ कर रहा है.

Newsbeep

बिहार के खगड़िया के वीडियो में रेलवे द्वारा चलाई गई स्पेशल ट्रेन नजर आ रही है. यह ट्रेन प्रवासी मजदूरों को कटिहार ले जा रही थी. जब यह ट्रेन मजदूरों को लेकर खगड़िया से गुजर रही थी तो अचानक रुक गई और सैकड़ों मजदूर ट्रेन से नीचे उतर गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह मजदूर ऐसे हैं जो क्वारंटाइन सेंटर में जाने से बचने के लिए ट्रेन के स्टेशन पहुंचने से पहले ही चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोक देते हैं. ट्रेन रुकने पर वे उतरकर पैदल ही अपने-अपने गांव की तरफ निकल जाते हैं. बहुत से मजदूर ऐसे हैं जो चलती ट्रेन से कूदकर उतर जाते हैं.