समस्तीपुर में तबलीगी जमात से जुड़े एक दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सैंपल को भेजा गया जांच के लिए

बिहार के समस्तीपुर के धर्मपुर से तबलीगी जमात से जुड़े कुछ विदेशी सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

समस्तीपुर में तबलीगी जमात से जुड़े एक दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सैंपल को भेजा गया जांच के लिए

समस्तीपुर में लगभग 1 दर्जन कोरोना संदिग्ध हिरासत में

पटना:

राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज से कोरोना संक्रमितों के पाए जाने के बाद देश भर की सरकार सक्रिय हो गयी है. बिहार के समस्तीपुर के धर्मपुर से तबलीगी जमात से जुड़े कुछ विदेशी सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.  बताया जा रहा है कि है कि सभी बांग्लादेश, झारखंड व यूपी के हैं जो  तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मेडिकल टीम के साथ वहां पहुंची और सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. साथ ही उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. 

बता दें कि निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैदराबाद के नौ लोगों समेत 10 लोगों की बुधवार को जम्मू कश्मीर में भी पहचान की गई थी और उन्हें एक स्वास्थ्य केन्द्र में पृथक कर रखा गया है.  जम्मू कश्मीर पुलिस के कर्मियों ने इन लोगों की पहचान की थी और उन्हें जम्मू के बाहरी क्षेत्र में भटिंडी भेजा गया था. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस बल के खुफिया विभाग की, एक से 15 मार्च तक आयोजित हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों पर नजर है.

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 386 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 133 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. 

VIDEO: CM केजरीवाल ने कहा, 'मरकज से निकाल कर 536 लोगों को अस्पताल में करवाया गया है भर्ती'

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com