Coronavirus: बिहार में एक और व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव मिला, मरीजों की संख्या 30 हुई

Coronavirus: सिवान में 35 साल का व्यक्ति कोविड 19 से संक्रमित मिला, 21 मार्च को बहरीन से लौटा था, भोजपुर जिले में एक कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत

Coronavirus: बिहार में एक और व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव मिला, मरीजों की संख्या 30 हुई

प्रतीकात्मक फोटो.

पटना:

Coronavirus : बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण का एक और मामला सामने आया है जिससे बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. नया केस सिवान में मिला है. यहां एक 35 साल का व्यक्ति कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मिला है. यह व्यक्ति 21 मार्च को बहरीन से लौटा था.  

बिहार के भोजपुर जिले में एक कोरोना वायरस संदिग्ध की बृहस्पतिवार की शाम को मौत होने के बाद इस रोग से प्रदेश में अब तक मौत के दो मामले सामने आए हैं. इससे पहले मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गई थी.

बिहार में कोरोना वायरस के 30 पॉजिटिव मामले अब तक सामने आ चुके हैं. बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ रागिनी मिश्र ने शुक्रवार को बताया कि भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज की कल शाम को मृत्यु हो गई. उसका नमूना जांच के लिए पटना में स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीएमएस) भेजा गया था. बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 1973 संदिग्ध रोगियों के नमूनों की जांच की जा चुकी है जिनमें अब तक 30 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं.

गौरतलब है कि मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी, के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिए जाने के बाद उसके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी. कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजे गये थे, जिसमें से अब तक 11 कोरोना वायरस के लिहाज से पॉजिटिव पाए गए हैं. बिहार में अब तक दो कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

VIDEO : घर के पास क्वारंटाइन सेंटर बनाने का विरोध

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से भी)